कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को मिली दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत

02:57 pm Oct 23, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। कांग्रेस नेता पर मनी लांड्रिंग का आरोप है। बुधवार सुबह ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने तिहाड़ जेल में शिवकुमार से मुलाक़ात की थी। शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पिछले महीने गिरफ़्तार कर लिया था। 

कर्नाटक में जब तक कांग्रेस-जेडीएस की सरकार चली, इसमें डीके शिवकुमार का अहम योगदान रहा। गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता अहमद पटेल को जिताने में भी शिवकुमार का अहम रोल रहा था। डीके शिवकुमार की गिरफ़्तारी के विरोध में कर्नाटक में कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया था। 

दिल्ली की एक अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान शिवकुमार के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि ईडी को शिवकुमार के यहाँ छापों के दौरान सिर्फ़ 41 लाख रुपये मिले थे न कि 8.5 करोड़। सिंघवी ने आश्चर्य जताया था कि अब इस राशि को 143 करोड़ बताया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि ईडी पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रही है और जाँच के बारे में अदालत के सामने झूठ बोल रही है। ईडी ने 2017 के अगस्त महीने में शिवकुमार के ठिकानों पर छापे मारे थे और बड़ी मात्रा में नकदी मिलने का दावा किया था।