कर्नाटक: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, बेटे को धमकियां

01:12 pm Jun 10, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

राज्यसभा चुनाव में कर्नाटक से कांग्रेस के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके बेटे प्रियांक को धमकियां मिल रही हैं। इस मामले में राज्य के पुलिस प्रमुख को शिकायती पत्र भेजा गया है। खड़गे लोकसभा में कांग्रेस के संसदीय दल के नेता रहे हैं। 

खड़गे और प्रियांक को रविवार सुबह धमकी भरे फ़ोन आए। खड़गे को उनके लैंडलाइन नंबर पर जबकि प्रियांक को उनके मोबाइल पर एक प्राइवेट नंबर से धमकी भरा फ़ोन आया। प्रियांक कांग्रेस के विधायक हैं। प्रियांक ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि फ़ोन करने वाला व्यक्ति हिंदी और अंग्रेजी में बात कर रहा था और उसने उनके पिता के ख़िलाफ़ गाली-गलौज की। 

77 साल के खड़गे ने सोमवार को अपना नामांकन दाख़िल किया था। खड़गे 1972 से चुनाव जीतते रहे थे लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें कलबुर्गी सीट से बीजेपी उम्मीदवार उमेश जाधव से हार का सामना करना पड़ा था। 

खड़गे यूपीए सरकार के कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रिमंडल में कई अहम ओहदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उन्हें दक्षिण की राजनीति में एक बड़े दलित चेहरे के रूप में जाना जाता है। 

कर्नाटक में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होना है। कांग्रेस ने जनता दल सेक्युलर के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी.देवेगौड़ा को भी समर्थन दिया है। जबकि बीजेपी ने एरन्ना कडाडी और अशोक गस्ती को चुनाव मैदान में उतारा है। सूत्रों के मुताबिक़, बीजेपी के उम्मीदवार घोषित करने के मामले में पार्टी आलाकमान ने राज्य के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा को पूरी तरह दरकिनार कर दिया है।