+
बेंगलुरु: बीजेपी विधायक लिंबावली ने महिला को धमकाया

बेंगलुरु: बीजेपी विधायक लिंबावली ने महिला को धमकाया

देखना होगा कि कर्नाटक बीजेपी विधायक के व्यवहार के लिए उनके खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी। 

कर्नाटक में सरकार चला रही बीजेपी के एक विधायक अरविंद लिंबावली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह एक महिला को धमकाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में महिला के खिलाफ ही सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस महिला को थाने भी ले गई और वहां उनसे पूछताछ की। लिंबावली इससे पहले भी तमाम विवादों में रहे हैं। 

कुछ दिन पहले बीजेपी से जुड़े रहे श्रीकांत त्यागी के द्वारा नोएडा की एक सोसाइटी में एक महिला से अभद्रता करने को लेकर खासा हंगामा हुआ था। उत्तर प्रदेश सरकार ने श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया था और उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की थी। 

बेंगलुरू में यह वाकया तब हुआ जब महादेवपुर इलाके के विधायक अरविंद लिंबावली अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक जगह पर अतिक्रमण की गई जगह का दौरा करने पहुंचे थे।

हुआ यूं कि बेंगलुरु वाटर सप्लाई और सीवरेज बोर्ड ने एक कॉमर्शियल इमारत की दीवार को ढहा दिया था। बोर्ड का कहना था कि यह दीवार एक बरसाती नाले पर बनी है। बोर्ड ने कार्रवाई करते हुए आधी दीवार को ध्वस्त कर दिया था। 

लेकिन इस कॉमर्शियल इमारत की मालिक सगई मेरी अमीला ने इसका विरोध किया और कहा कि उन्होंने यह दीवार सरकार के द्वारा किए गए सर्वे के बाद बनाई थी और इसके लिए सरकार से अनुमति भी ली गई थी। 

बेंगलुरु में बीते सोमवार को जबरदस्त बारिश हुई और इस वजह से महादेवपुर विधानसभा क्षेत्र में कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बन गई थी। 

महिला अपने साथ कुछ दस्तावेज लेकर आई थी और उसने विधायक को बताया कि दीवार कानूनी ढंग से बनाई गई है। इस दौरान विधायक ने उनके हाथ से उस दस्तावेज को छीनने की कोशिश की। जब महिला ने अपनी बात को कहना जारी रखा तो विधायक ने उन्हें धमकाया और गालियां दी। इस घटनाक्रम का किसी ने वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।  

इस दौरान विधायक ने पुलिस से कहा कि वह महिला को यहां से ले जाएं। महिला ने पुलिस को बताया कि जिस जमीन पर यह दीवार बनी है वह सरकारी जमीन नहीं है। लेकिन विधायक ने कहा कि महिला ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया है। 

विधायक ने कहा कि यह लोग भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से पानी की निकासी वाली जगह पर अतिक्रमण कर देते हैं और इसी वजह से बाढ़ आती है।

महिला ने जोर देकर कहा कि वह इस जगह को नहीं छोड़ेंगी। इसके बाद विधायक ने पुलिस से कहा कि उसे जेल में डाल दिया जाए। महिला पुलिस की कुछ कर्मचारी महिला को वहां से ले गई और कई घंटे तक पुलिस थाने में रखा। जब कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस थाने पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शन किया तो पुलिस ने महिला के बयान दर्ज कर उन्हें घर जाने दिया। 

 - Satya Hindi

महिला विधायक को थप्पड़ मारा

शुक्रवार को ही पंजाब में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आम आदमी पार्टी की दो बार विधायक रहीं प्रोफेसर बलजिंदर कौर के साथ उनके पति के द्वारा मारपीट करने की बात सामने आई है। मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोगों का कहना है कि जब दो बार की महिला विधायक और प्रोफेसर रहीं महिला के साथ इस तरह का व्यवहार हो सकता है तो आम महिला के साथ परिवारों में क्या होता होगा। 

गुरुवार रात को हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना कस्बे में एक महिला से ट्रेन में जबरदस्ती की गई जिसका विरोध करने पर महिला को ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया। इस हादसे में महिला की मौत हो गई। 

देखना होगा कि कर्नाटक बीजेपी विधायक के व्यवहार के लिए उनके खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें