रांची में महिला पुलिस अफसर को पशु तस्करों ने कुचला, मौत 

02:25 pm Jul 20, 2022 | सत्य ब्यूरो

झारखंड की राजधानी रांची में एक महिला पुलिस अफसर को पशु तस्करों ने कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना बुधवार तड़के हुई। महिला पुलिस अफसर का नाम संध्या टोपनो था और वह रांची में तुपुदाना चौकी की प्रभारी थीं। 

पुलिस ने बताया कि पशुओं को लेकर आ रही एक पिकअप के ओडिशा से आने की सूचना मिली थी। इस पिकअप को रांची से होते हुए आगे जाना था। 

पशु तस्कर पुलिस की कुछ टीमों को गच्चा देने के बाद जब रांची पहुंचे तो संध्या टोपनो ने पशु तस्करों से गाड़ी रोकने को कहा। लेकिन गाड़ी रोकने के बाद चेंकिग के दौरान पशु तस्करों ने गाड़ी फिर से चला दी और महिला अफसर को कुचल दिया। थोड़ी देर बाद यह पिकअप आगे जाकर पलट गयी। 

पुलिस ने निसार खान नाम के एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा शख्स भागने में सफल रहा।

रांची के एसपी कौशल किशोर ने बताया कि पिकअप से 10 पशुओं को बरामद किया गया है और इस मामले में आगे की जांच की जा रही है। पुलिस निसार खान से पूछताछ में जुटी हुई है।

संध्या के भाई अजीत टोपनो ने बताया कि पिकअप चला रहे शख्स ने पुलिस को सामने देखा और उनकी बहन के ऊपर अपनी गाड़ी चढ़ा दी। उन्होंने कहा कि उनकी बहन की हत्या की गई है।

नूंह में डीएसपी को कुचला 

याद दिलाना होगा कि मंगलवार को ही मेवात के नूंह इलाके में खनन माफिया ने एक डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को डंपर से कुचल दिया था। उस वक्त सुरेंद्र सिंह बिश्नोई अवैध खनन को रोकने के लिए मौके पर पहुंचे थे।

नूंह जिले के तावडू थाना क्षेत्र के गांव पचगांव में यह घटना हुई थी। हरियाणा पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बिश्नोई को अवैध खनन की शिकायत मिली थी। मौके पर पहुंचकर उन्होंने पत्थरों से लदे हुए डंपर को रुकने के लिए कहा लेकिन ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ा दी और उन्हें कुचल दिया। डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई।

इन दोनों ही वारदात से पता चलता है कि बदमाशों के हौसले कितने बुलंद हैं और उन्हें कानून या पुलिस का कतई कोई खौफ नहीं है।