+
झारखंड में आदिवासी महिला की हत्या, शव के 12 टुकड़े बरामद

झारखंड में आदिवासी महिला की हत्या, शव के 12 टुकड़े बरामद

जयपुर के बाद अब झारखंड से भी श्रद्धा वालकर जैसे हत्याकांड की खबर आ रही है। जहां एक आदिवासी महिला के शरीर के 12 टुकड़े पुलिस अभी तक बरामद कर चुकी है। देश में ऐसी हत्याओं की बाढ़ आई हुई है।

झारखंड से भी श्रद्धा वालकर जैसे हत्याकांड की खबर आई है। अभी शनिवार को राजस्थान के जयपुर में एक इंजीनियर ने अपनी सगी ताई के दस टुकड़े करके शव जयपुर-सीकर हाईवे पर फेंक दिया था। अब झारखंड के साहिबगंज में एक आदिवासी महिला की हत्या करके शव के टुकड़े टुकड़े कर दिए गए।

साहिबगंज जिले में एक व्यक्ति को अपनी 22 वर्षीय पत्नी की हत्या करने और उसके शरीर के कई हिस्सों में टुकड़े टुकड़े करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। साहिबगंज जिले के बोरियो ब्लॉक के तहत नवनिर्मित आंगनवाड़ी केंद्र के पीछे स्थानीय लोगों ने एक कुत्ते को मानव अवशेष खाते हुए देखा और पुलिस को सूचित किया। 

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने साहिबगंज में मिले आदिवासी समुदाय की महिला के शव के कई टुकड़े बरामद किए। जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि महिला के पति दिलदार अंसारी ने उसकी हत्या कर दी, उसके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया और उन्हें निपटाने से पहले अपने घर में एक बोरी में रख दिया। पुलिस ने आरोपी के घर से महिला के शरीर के कई अन्य कटे हुए टुकड़े भी बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि साहिबगंज में आदिम आदिवासी समुदाय की 22 वर्षीय महिला के शरीर के 12 हिस्से मिले हैं। शरीर के कुछ हिस्से अभी भी गायब हैं और उनकी तलाश की जा रही है। उसके पति दिलदार अंसारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है, मृत महिला उसकी दूसरी पत्नी थी।

पुलिस अभी तक हत्या के कारण का पता नहीं लगा पाई है, हालांकि, प्रारंभिक जांच के दौरान यह पाया गया कि उन्होंने लव मैरिज की थी और साथ रह रहे थे, लेकिन अक्सर झगड़ा करते थे। टाइम्स नाउ ने पुलिस के हवाले से बताया कि हाल ही में दोनों के बीच विवाद बढ़ गया जिसके बाद आरोपी ने पीड़िता की हत्या कर दी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें