श्रीनगर के पास पुलिस बस पर आतंकियों की फायरिंग में 3 जवान शहीद, 11 घायल

10:35 am Dec 14, 2021 | सत्य ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी इलाक़े ज़ेवान में सोमवार को पंथ चौक क्षेत्र में एक पुलिस बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। आतंकियों की गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए और 11 घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बस बुलेट प्रूफ नहीं थी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस के पास बंदूकें नहीं बल्कि ढाल और डंडे होते हैं। एक सशस्त्र पुलिसकर्मी आमतौर पर ड्यूटी के बाद लौटने पर पुलिसकर्मियों के साथ जाता है।

इससे पहले कश्मीर ज़ोन पुलिस ने बताया था कि हमले में 14 जवान घायल हुए। इसने ट्वीट कर कहा कि सभी घायल कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया और क्षेत्र को घेर लिया गया हैं।

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने बाद में घटना की जानकारी देते हुए कहा कि घायलों में से एक एएसआई और एक सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल का निधन हो गया। हालाँकि शुरुआत में मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से ख़बर आई थी कि इस हमले में तीन जवान शहीद हुए हैं।

इससे पहले आज ही सुबह श्रीनगर के रंगरेट क्षेत्र में पुलिस की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। उस मुठभेड़ में 2 अज्ञात आतंकवादी मारे गए थे। कश्मीर ज़ोन पुलिस ने आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि खोजी अभियान जारी है।

श्रीनगर के ज़ेवान में यह हमला कश्मीर के बांदीपोरा ज़िले में 10 दिसंबर को गुलशन चौक पर एक पुलिस दल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद हुआ है। उस हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।