श्रीनगर की जामा मसजिद में लहराए आईएसआईएस के झंडे

12:27 am Jan 01, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

श्रीनगर की जामा मसजिद में कुछ युवकों के आतंकी संगठन आईएसआईएस के झंडे लहराने की घटना सामने आई है। बताया जाता है कि इन युवाओं ने आईएसआईएस के लिए नारेबाज़ी भी की। घटना शुक्रवार रात की है। पिछले दिनों दिल्ली और अमरोहा में की गई एनआईए छापेमारी के बाद 10 संदिग्धों को गिरफ़्तार किया था, उसके तुरंत बाद यह मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। 

इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल हुए विडियो में दिख रहा है कि कुछ युवक आईएसआईएस के समर्थन में नारेबाज़ी कर रहे हैं और इसके बाद वे आईएसआईएस का झंडा भी लहराते हैं। यह मसजिद श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में है और यह इलाक़ा बेहद संवेदनशील है। ग़ौरतलब है कि श्रीनगर में इससे पहले भी कई घटनाओं में आईएस के झंडे लहराए जा चुके हैं। 

10 लोगों को हिरासत में लेने के बाद एनआईए ने दावा किया था ये लोग उत्तर भारत और ख़ास कर दिल्ली में विस्फोट करने की योजना पर काम कर रहे थे। एनआईए का कहना था कि उसके अफ़सरों ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग ठिकानों पर छापा मार कर जिन लोगों को हिरासत में लिया है, वे हरकत-उल-हर्ब-ए-इसलाम मोड्यूल से जुड़े हुए थे। एनआईए ने कहा कि यह मोड्यूल आतंकवादी संगठन इसलामिक स्टेट से प्रभावित है।