जम्मू-कश्मीर: डीजीपी दिलबाग सिंह के ख़िलाफ़ आईजी ने दी शिकायत, जान को ख़तरा बताया

01:59 pm Jun 26, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

जम्मू-कश्मीर में दो सीनियर पुलिस अफ़सर आमने-सामने आ गए हैं। सीनियर आईपीएस अफ़सर और होम गार्ड के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस (आईजीपी) बसंत रथ ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

बसंत रथ ने बुधवार को जम्मू जिले के गांधी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई अपनी शिकायत में कहा है कि पुलिस उनके जीवन और उनकी स्वतंत्रता के बारे में उनकी आशंकाओं पर ध्यान दे। रथ ने इसके पीछे 1987 बैच के आईपीएस दिलबाग सिंह की कुछ गतिविधियों को कारण बताया है। रथ ने शिकायत की एक लिखित कॉपी दिलबाग सिंह को भी भेजी है। 

रथ ने लिखा है कि वह यह शिकायत किसी सरकारी अधिकारी या पुलिसकर्मी के रूप में नहीं बल्कि व्यक्तिगत रूप से कर रहे हैं। पत्र में उन्होंने लिखा है, ‘इस पत्र में जिस व्यक्ति का नाम मैंने लिखा है, मैं आपसे उसके ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करने के लिए नहीं कह रहा हूं। मैं सिर्फ़ इतना कह रहा हूं कि आप इस शिकायत को अपनी डेली डायरी में आज ही दर्ज कर लें।’ 

रथ ने आगे लिखा है, ‘अगर मेरे साथ कुछ ग़लत होता है तो आपको पता होना चाहिए कि आपको किसका नंबर डायल करना है।’ 

रथ को 2018 में इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस बनाया गया था। कहा जाता है कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में ट्रैफ़िक को सुधारने की दिशा में बेहतर काम किया था।