अमेरिकी महिला ने किया नफ़रत में भारतीयों पर हमला, गिरफ़्तार

01:01 pm Aug 26, 2022 | सत्य ब्यूरो

सोशल मीडिया पर चार भारतीय अमेरिकी महिलाओं के ख़िलाफ़ नफ़रती भाषा बोलने और हमले करने का एक वीडियो सामने आया है। उस वीडियो में एक महिला खुद को मेक्सिकन अमेरिकी बताती है और भारतीय अमेरिकी महिलाओं को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल करती है। वह कहती है कि भारतीयों से वह नफ़रत करती है और इस दौरान वह भारतीय अमेरिकी महिलाओं पर हमला भी करती है। इस वीडियो को वायरल होने के बाद उस मेक्सिकन अमेरिकी महिला को गिरफ़्तार कर लिया गया है। 

ट्विटर पर साझा किए गए एक यूज़र ने ट्वीट में कहा है कि प्लानो की इस नीच महिला को आज गिरफ्तार किया गया और उसे $10,000 की जमानत पर रखा जा रहा है। उस ट्वीट में महिला के व्यवहार को नाज़ी से तुलना की गई है। 

यह घटना बुधवार रात को टेक्सास के डलास की एक पार्किंग में हुई। चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के एक समूह के साथ वह घटना घटी। वीडियो में एक महिला उन भारतीय अमेरिकी महिलाओं को गालियाँ दे रही है और उन्हें भारत वापस जाने के लिए कह रही है।  

वीडियो में खुद को मैक्सिकन-अमेरिकी के रूप में पहचान बताते हुए महिला भारतीय अमेरिकियों के उस समूह पर हमला करती हुई दिखाई देती है। वह उस वीडियो में कहती है, 'आई हेट यू इंडियन। ये सभी भारतीय अमेरिका इसलिए आते हैं क्योंकि उन्हें एक बेहतर जिंदगी चाहिए।'

वीडियो में वह चिल्लाती हुई नजर आ रही है, 'मैं जहां भी... जाऊं, तुम भारतीय हो...हर जगह। अगर भारत में जीवन इतना महान था, तो तुम यहाँ क्यों हो।' वह गालियों का इस्तेमाल करते हुए अचानक मारपीट करने लगती है।

उस वीडियो को साझा करते हुए फिफ्टी शेड्स ऑफ़ ह्वे नाम के यूज़र ने लिखा है, 'टेक्सास में एक नस्लवादी महिला भारतीय लोगों के एक समूह को सिर्फ उच्चारण करने के लिए परेशान करती है। यह व्यवहार बिल्कुल प्रतिकूल है।'

वीडियो अब वायरल हो गया है। भारतीय-अमेरिकी समुदाय के बीच इस वीडियो को लेकर काफ़ी गहमागहमी है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार मैक्सिकन-अमेरिकी महिला की पहचान प्लानो की एस्मेराल्डा अप्टन के रूप में हुई है। मारपीट का वीडियो सामने आने और वायरल होने के बाद टेक्सास में पुलिस ने गुरुवार को उसको गिरफ्तार किया।

रिपोर्ट के अनुसार, इस वीडियो को पोस्ट करने वाले एक शख्स ने लिखा है कि 'यह घटना मेरी माँ और उसकी तीन दोस्तों के डिनर पर जाने के बाद टेक्सास के डलास में हुई।'

उस वीडियो में भारतीय अमेरिकी महिला को मैक्सिकन-अमेरिकी महिला द्वारा दिए गए तर्कों का विरोध करते हुए और नस्लीय गाली न देने का अनुरोध करते हुए देखा गया है। एक समय मैक्सिकन-अमेरिकी महिला कहती है कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुई थी।