पुलवामा की तीसरी बरसी पर जिन्दा हुआ सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा

04:35 pm Feb 14, 2022 | सत्य ब्यूरो

पुलवामा हमले के तीन साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता ने जहां शहीदों को याद किया, वहीं तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर तीखा बयान दिया। उन्होंने भी इस पर सवाल उठाए। बता दें कि आज से तीन साल पहले 2019 में पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें कई जवान मारे गए थे। उस समय देश में लोकसभा चुनाव हो रहे थे। इसके बाद पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी।

मोदी ने पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोदी ने देश के लिए दी गई उनकी कुर्बानी को याद किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पुलवामा के शहीदों को याद किया। राहुल ने ट्विटर पर लिखा - पुलवामा के शहीदों को हम कभी भुला नहीं सकते। उनका व उनके परिवारों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा- हम जवाब लेके रहेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान की आखिरी लाइन महत्वपूर्ण है, जिसमें वो कह रहे हैं कि हम जवाब लेकर रहेंगे। राहुल सहित तमाम कांग्रेसी नेता पुलवामा की घटना और सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर तमाम सवाल उठाते रहे हैं। अब राहुल के बयान को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का भी समर्थन मिल गया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग कर कुछ गलत नहीं किया था। राव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि न सिर्फ राहुल, बल्कि मैं भी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत देखना चाहता हूं। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा, राहुल गांधी द्वारा सबूत मांगने में कुछ भी गलत नहीं है। भारत सरकार को दिखाने चाहिए, क्योंकि लोगों में इसको लेकर आशंकाएं हैं।

सीएम तेलंगाना ने बीजेपी पर झूठे एजेंडे को प्रचारित करने का भी आरोप लगाया। राव ने मोदी का नाम लिए बिना कहा, "लोकतंत्र में आप राजा या सम्राट नहीं होते हैं।" बता दें कि राहुल ने संसद के बजट सत्र में पीएम मोदी पर हमला करते हुए यही बातें कहीं थीं। चंद्रशेखर राव ने कहा, बीजेपी सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल राजनीतिक रूप से कर रही है। सेना सीमा पर लड़ रही है। अगर कोई शहीद हो रहा है, तो वह सेना के जवान हैं, और उन्हें इसका श्रेय दिया जाना चाहिए, बीजेपी को नहीं। बीजेपी को इस शहादत को भुनाना नहीं चाहिए। राव का यह बयान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के उस बयान के बाद आया है, जिसमें सरमा ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर राहुल गांधी पर बहुत घटिया टिप्पणियां की थीं।