कोरोना: कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कल बात करेंगी सोनिया गांधी

03:18 pm May 05, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगी। इस दौरान कोरोना संकट को लेकर बन रहे मौजूदा हालात पर चर्चा होगी। 

कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में कांग्रेस भी पूरी ताक़त के साथ लड़ रही है। एक ओर वह केंद्र सरकार को जनहित से जुड़े मुद्दों पर घेर रही है तो दूसरी ओर अपने पदाधिकारियों, मुख्यमंत्रियों और कार्यकर्ताओं को भी सक्रिय कर रही है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी लगातार मजदूरों, डॉक्टर्स से जुड़े और दूसरे ज़रूरी मुद्दों पर आवाज़ बुलंद कर रहे हैं। राहुल नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से दो बार कोरोना संकट के कारण भारत पर पड़ने वाले असर और ताज़ा हालात को लेकर वीडियो लिंक के जरिये बात कर चुके हैं। 

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर मुखर

प्रवासी मजदूरों के रेल भाड़े के मुद्दे पर जब कांग्रेस की ओर से ट्रेन भाड़े का ख़र्च उठाने की घोषणा की गई तो ख़ासा हंगामा मच गया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रवासी मजदूरों से किराया वसूला जा रहा है। सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पी. चिदंबरम भी मैदान में उतर आए और मोदी सरकार पर हमला बोला। 

कांग्रेस ने कहा था कि गुजरात में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के आने पर 100 करोड़ रुपये ख़र्च कर दिए गए और रेलवे द्वारा पीएम केयर्स फ़ंड में 151 करोड़ रुपये दिए गए हैं लेकिन प्रवासी मजदूरों को मुफ़्त ट्रेन सुविधा नहीं मुहैया कराई जा रही है।