कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फिर से कोरोना संक्रमित 

02:46 pm Aug 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक बार फिर कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई हैं। सोनिया गांधी के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी है। रमेश ने कहा है कि कोरोना के लिए तय प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सोनिया गांधी आइसोलेशन में रहेंगी। 75 वर्षीय सोनिया गांधी इससे पहले जून में भी कोरोना से संक्रमित हुई थीं। 

संक्रमण के बाद स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के चलते वह कई दिनों तक दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती रही थीं। 

सोनिया से कुछ दिन पहले जांच एजेंसी ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ की थी और तब कांग्रेस ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया था। 

प्रियंका भी संक्रमित

इसके अलावा उनकी बेटी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी 10 अगस्त को दूसरी बार कोरोना से संक्रमित हुई थीं। जिसकी जानकारी उन्होंने एक ट्वीट कर दी थी। प्रियंका ने लिखा था कि कोरोना संक्रमित होने की वजह से वह घर पर ही आइसोलेट हैं और और कोरोना के सभी नियमों का पालन कर रही हैं। 

देश में शनिवार को कोरोना के 15,815 नए मामले सामने आए हैं और इसकी पॉजिटिविटी दर चार फीसदी के पार बनी हुई है। हालांकि कल के मुकाबले आज कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 12 अगस्त को कोरोना संक्रमण के 16,561 मामले सामने आए थे। देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 1,19,264 है।