आरपीएफ जवान ने जयपुर-मुंबई ट्रेन में फायरिंग की, 4 मौतें

10:04 am Jul 31, 2023 | सत्य ब्यूरो

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक जवान ने जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। पीड़ितों में तीन यात्री और एक आरपीएफ सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) शामिल हैं। आरोपी रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल की पहचान चेतन कुमार चौधरी के रूप में हुई है। घटना सोमवार सुबह करीब 5 बजे वापी से बोरीवली से मीरा रोड स्टेशन के बीच हुई।

पीटीआई के मुताबिक आरोपी कांस्टेबल चेतन को मुंबई रेलवे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यह घटना जयपुर एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12956) के बी5 कोच में हुई।

पुलिस के आधिकारिक बयान के मुताबिक, ''31 जुलाई को सुबह 5.23 बजे ट्रेन नंबर 12956 से सूचना मिली कि बी 5 कोच में फायरिंग हुई है। इस बात की पुष्टि हो गई कि एस्कॉर्ट ड्यूटी में सीटी चेतन ने एस्कॉर्ट प्रभारी एएसआई टीका राम मीणा पर गोली चलाई थी। ट्रेन बीवीआई पहुंच गई है और अग्रिम सूचना के अनुसार, एएसआई के अलावा 3 नागरिकों के हताहत होने की भी सूचना है। सीनियर डीएससी बीसीटी साइट पर आ रहे हैं।”

पुलिस ने कहा कि “उस आरोपी कांस्टेबल को पकड़ लिया गया है। डीसीपी नॉर्थ जीआरपी को सूचना दे दी गई है। विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है।” 

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि अपने सीनियर की हत्या करने के बाद कांस्टेबल चेतन कुमार चौधरी दूसरी बोगी में गया और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी।

एएनआई के मुताबिक, पश्चिमी रेलवे ने कहा कि पालघर स्टेशन पार करने के बाद आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती ट्रेन में गोलीबारी की। चार लोगों को मारने के बाद दहिसार स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। लेकिन जीआरपी और आरपीएफ की मदद से पुलिस ने उसे मीरा रोड पर पकड़ लिया। उससे हथियार भी बरामद किया गया है। उससे पूछताछ जारी है।