मेरी फ़ैमिली को गोली मार कर उड़ा दो, हमने सुसाइड किया तो कौन जिम्मेदार होगा: रिया

01:55 pm Aug 28, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

टीवी चैनलों के लिए देश का सबसे अहम और टीआरपी बटोरने का मुद्दा बन चुके फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनकी एक्स गर्ल फ़्रेंड रिया चक्रवर्ती के सामने आने के बाद बहस का रूख़ बदल गया है। कुछ टीवी चैनलों पर दिन-रात रिया को सुशांत की मौत का जिम्मेदार ठहराने की कोशिश हो रही है लेकिन ऐसे में रिया ने कई मामलों में साफ-साफ बात करके अपना पक्ष दमदार तरीके से सामने रखा है। 

न्यूज़ चैनल आज तक को दिए गए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में रिया ने इस सवाल के जवाब में कि क्या उनका ड्रग डीलर्स के साथ कोई कनेक्शन है। रिया ने कहा, ‘यही बचा था अब मेरे ऊपर डालने के लिए कि इस लड़की को इतना crucify (परेशान करना) कर दो, मैं तो बोलती हूं कि एक बंदूक ही ले आओ और मेरी फ़ैमिली लाइन से खड़ी हो जाएगी...गोली मार कर उड़ा दो हमें, नहीं तो हम ही सुसाइड कर लेते हैं, फिर कौन जिम्मेदार होगा।’ 

रिया ने कहा कि वह इन सारे आरोपों को सिरे से खारिज करती हैं और ये पूरी तरह बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि वह इसलिए इन आरोपों के बारे में बात नहीं करना चाहतीं क्योंकि ये बातें इस मामले में आगे की जांच को प्रभावित कर सकती हैं। 

रिया ने आज तक से यह भी कहा कि उन्होंने जिंदगी में कभी भी कोई ड्रग्स नहीं ली है और वह अपना ड्रग ट्रस्ट कराने के लिए तैयार हैं। रिया ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सुशांत मैरोआना लेते थे और वह उन्हें कंट्रोल करने की कोशिश करती थीं।

रिया ने जितने सहज तरीके से अपनी बातों को रखा है और सीबीआई जांच को लेकर वो जितनी पॉजिटिव दिखाई दी हैं, उसके बाद लोगों का यही कहना है कि इस मामले में न्यूज़ चैनलों को इस फ़िल्म अभिनेत्री का मीडिया ट्रायल करने के बजाय जांच एजेंसियों का अपना काम करने देना चाहिए। क्योंकि बेहूदे मीडिया ट्रायल के ख़िलाफ़ सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान के पिता भी मीडिया पर बुरी तरह भड़क चुके हैं। 

रिया की ओर से ये सब बातें कहें जाने के बाद सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने कहा है, ‘तुम्हारे पास इतनी हिम्मत है कि मेरे भाई की मौत के बाद मीडिया के सामने आकर तुम उसकी छवि बिगाड़ रही हो और तुम्हें लगता है कि भगवान कुछ नहीं देख रहा है कि तुमने क्या किया है। मैं देखना चाहती हूं कि भगवान तुम्हारे साथ क्या करेगा।’ 

सुशांत की बहन ने यह भी लिखा है कि अच्छा होता कि सुशांत इस लड़की से कभी नहीं मिलता। 

हाल ही में सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर यह आरोप लगाया है कि उसने सुशांत की हत्या की है। उन्होंने कहा, 'वह मेरे बेटे को जहर दे रही थी।' 34 वर्षीय सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। इस मामले में सीबीआई जांच के लिए चले लंबे घमासान के बाद यह जांच एजेंसी अब रिया से पूछताछ कर रही है। 

इससे पहले जुलाई महीने में सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने रिया के ख़िलाफ़ सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, आर्थिक ठगी करने और मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया था।

इस मामले में अब तक रिया चक्रवर्ती, संजना सांघी, मुकेश छाबड़ा, आदित्‍य चोपड़ा, कास्‍टिंग डायरेक्‍टर शानू शर्मा, संजय लीला भंसाली, शेखर कपूर, महेश भट्ट, रूमी जाफरी जैसे फ़िल्मी जगत से जुड़े 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हो चुकी है।

पैसे का नहीं हुआ था लेन-देन

सुशांत के पिता के रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये ट्रांसफ़र करने के आरोपों के बीच यह भी ख़बर आई थी कि सुशांत और रिया के बैंक खातों में आपस में कोई फ़ंड ट्रांसफर नहीं हुआ था। ग्रांट थॉर्नटन नाम की कंपनी ने हाल ही में मुंबई पुलिस को फ़ॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट सौंपी थी। 

ग्रांट थॉर्नटन ने सुशांत के पिछले पांच साल के बैंक खातों की जांच की है। कंपनी ने साथ ही रिया, उसके घरवालों और सुशांत के बीच रजिस्टर्ड तीन कंपनियों के बैंक खातों का भी ऑडिट किया है। 

ऑडिट रिपोर्ट के मुताबिक़, सुशांत और रिया के किसी भी खाते में किसी भी तरह के फ़ंड का कोई ट्रांसफ़र नहीं हुआ है।