राहुल गांधी ट्रक में क्यों घूम रहे हैं

10:32 am May 23, 2023 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो मंगलवार को वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को एक ट्रक में यात्रा करते देखा जा सकता है। यह वीडियो 23 मई को ट्विटर पर पोस्ट किया गया है।

कांग्रेस समर्थक दर्शनी रेड्डी ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर वीडियो पोस्ट किया और कहा कि नेता ट्रक ड्राइवरों से बात करने के लिए उनकी चुनौतियों को समझने के लिए सवारी कर रहे थे। वीडियो हरियाणा के अंबाला में शूट किया गया था। कांग्रेस के विभिन्न नेताओं ने भी वीडियो साझा किया और इसके उद्देश्य के बारे में बात की। 

एक ट्रक में दिल्ली से चंडीगढ़ तक की अपनी लंबी ड्राइव के बाद, राहुल गांधी एक गुरुद्वारे भी गए और वहां मौजूद लोगों के साथ संक्षिप्त बातचीत की।

सोमवार की देर रात किसी ढाबे में ट्रक ड्राइवरों का दर्द सुनते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी

यह ट्रक यात्रा हाल ही में कर्नाटक में एक सार्वजनिक बस में राहुल गांधी की यात्रा की तरह ही है। बेंगलुरु में राहुल गांधी ने महिलाओं से बात करके उनकी समस्याएं जानी थीं। राहुल ने रैलियों में उस अनुभव के आधार पर अपना भाषण दिया था, जिसे पसंद किया गया। राहुल ने कर्नाटक चुनाव के दौरान 5 कांग्रेस गारंटी की बात भी कही थी। राहुल ने कहा था- हम उनके (महिलाओं) जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

कर्नाटक में चुनाव से दो दिन पहले, 8 मई को, राहुल गांधी ने एक ट्विटर वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्हें बेंगलुरु में बस की सवारी के दौरान आम लोगों से जुड़ने की कोशिश करते हुए दिखाया गया था। 7 मई को राहुल गांधी फूड-डिलीवरी कर्मियों के साथ बातचीत करते नजर आए थे। राहुल गांधी ने डंजो, स्विगी, जोमाटो, ब्लिंकिट आदि के लिए काम करने वाले फूड-डिलीवरी कर्मचारियों के सामने आने वाली समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने उनके दोपहिया वाहनों पर भी यात्रा की। 

आम आदमी के मुद्दों से जुड़ने के लिए, राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में तमिलनाडु से कश्मीर की यात्रा की, जिसमें कई राज्यों को शामिल किया गया और श्रीनगर में समाप्त हुआ।