बम धमाकों से डरे बिना राहुल गांधी का जम्मू में प्रवेश

07:42 pm Jan 23, 2023 | सत्य ब्यूरो

जम्मू बम धमाकों की परवाह किए बिना भारत जोड़ो यात्रा सोमवार 23 जनवरी को जम्मू शहर में पहुंच गई। शहर में पिछले 72 घंटों में तीन विस्फोट हुए हैं राज्य पुलिस कांग्रेस नेता राहुल गांधी को तमाम तरह की सलाह दे रही थी। यात्रा के जम्मू पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने रघुनाथ मंदिर में पूजापाठ किया। गांधी, जिनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता थे, को मंदिर के पुजारियों ने माला पहनाई।

इससे पहले, राहुल गांधी की यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया क्योंकि इसने दोपहर में निकटवर्ती सांबा जिले से जम्मू में प्रवेश किया और अधिकारियों ने उनके चारों ओर सुरक्षा घेरा और मजबूत कर दिया। 

सफेद टी-शर्ट पहनकर निकले गांधी का सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में इंतजार कर रहे लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। सतवारी चौक पर उन्होंने जम्मू में दिन के समापन समारोह को संबोधित किया।

राहुल गांधी रात्रि विश्राम सिधरा क्षेत्र में करेंगे, जहां एक छोटा कैंप लगाया गया है।

कश्मीरी पंडित राहुल से मिले

कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुलाकात की और उन्हें आतंकवादियों द्वारा टारगेट हमलों और पीएम पैकेज के तहत नियोजित लोगों के विरोध सहित उनके विभिन्न मुद्दों के बारे में जानकारी दी।

जब कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से मिला तो उन्होंने उनसे कहा कि 'उन्हें भीख नहीं मांगनी चाहिए।' उपराज्यपाल जी, पंडित भीख नहीं मांग रहे हैं, वे अपना हक मांग रहे हैं। जम्मू के सतवारी में दिन की यात्रा के अंत में श्री गांधी ने एक सभा को बताया, उपराज्यपाल को पंडितों से माफी मांगनी चाहिए।

सामाजिक कार्यकर्ता अमित कौल ने बताया कि उन्होंने राहुल गांधी को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ जगती टाउनशिप में आमंत्रित किया है और उनके कश्मीर जाने के रास्ते में समुदाय से मिलने की संभावना है। हमारी राहुल गांधी के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई और हमने उन्हें समुदाय के मुद्दों के बारे में जानकारी दी, विशेष रूप से प्रधान मंत्री के पैकेज के कर्मचारियों को, जिन्हें मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली पिछली यूपीए सरकार द्वारा नौकरी प्रदान की गई थी। वे पिछले छह महीनों से विरोध पर हैं। जम्मू में और उनके वेतन को रोक दिया गया है।