लॉकडाउन: फिर हमलावर हुए राहुल, बोले - अज्ञानता से ज़्यादा ख़तरनाक है घमंड

04:53 pm Jun 15, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

राहुल गांधी ने सोमवार को महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन के एक वाक्य को ट्वीट करते हुए लॉकडाउन को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने आइंस्टीन को कोट करते हुए लिखा है - अज्ञानता से ज़्यादा अगर कुछ ख़तरनाक है तो वह घमंड है। 

राहुल ने एक ग्राफ़ चार्ट भी ट्वीट किया है, जिसमें दिखाया गया है कि लॉकडाउन 1 से लेकर लॉकडाउन 4 तक किस तरह अर्थव्यवस्था गिरती गई और कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता गया। 

लॉकडाउन को लेकर राहुल लगातार मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने चार और ग्राफ़ ट्वीट किए थे, जिनमें दिखाया गया था कि लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 

लॉकडाउन के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर राहुल गांधी बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज, आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन व कई अन्य लोगों से बात कर चुके हैं। 

राहुल इससे पहले कहते रहे हैं कि भारत में लॉकडाउन पूरी तरह फ़ेल रहा है और यह दुनिया में अकेला ऐसा लॉकडाउन है, जिसके खुलने पर बीमारी बढ़ती जा रही है। हालांकि केंद्र सरकार का दावा है कि लॉकडाउन के कारण कोरोना का संक्रमण फैलने में काफी हद तक रोक लगी है। 

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेज रफ़्तार के साथ बढ़ रहे हैं और अब तक 3 लाख 32 हज़ार 424 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9520 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत दुनिया में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित देशों में चौथे नंबर पर है। 

भारत-चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर भी राहुल ने लगातार केंद्र सरकार को निशाने पर रखा है। उन्होंने कुछ दिन पहले ट्वीट कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से पूछा था कि क्या चीन ने लद्दाख में भारतीय इलाक़े पर कब्जा कर लिया है?