नेताओं ने कहा, बालाकोट की कामयाबी के लिए वायुसेना को सैल्यूट 

09:09 pm Feb 26, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को जोरदार जवाब दिया है। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मंगलवार तड़के क़रीब 3.30 बजे भारतीय वायु सेना के जहाज़ों ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर बम गिराए हैं। इन जहाज़ों के निशाने पर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के शिविर थे। ख़बर है कि ऐसे कई शिविर नष्ट कर दिए गए हैं। अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस कार्रवाई के लिए वायुसेना को सैल्यूट किया और बधाई भी दी। 

पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर भाारत ने की बमबाज़ी

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वह इस कार्रवाई के लिए इंडियन एयर फ़ोर्स और सभी सेनाओं को सैल्यूट करते हैं। 

कांग्रेस नेता और पंजाब की सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि आतंकियों का विनाश अनिवार्य है। भारतीय वायु सेना की जय हो, जय हिंद, जय हिंद की सेना। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर इस कार्रवाई के लिए भारतीय वायुसेना को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि IAF का मतलब है India Amazing Fighters. जय हिंद। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह भारतीय वायुसेना की इस बहादुरी पर उन्हें सलाम करते हैं और इस पर गर्व करते हैं। 

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीट किया , 'भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम।'

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत की ओर ग़लत नज़र से देखने वालों को सबक सिखा दिया गया है और वह इसके लिए सेना को प्रणाम करते हैं। 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट कर कहा कि ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी। 

अपने इलाक़ों में गिराए बम

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जिन इलाकों में भारतीय वायुसेना ने कार्रवाई की है, वह भारत के ही इलाक़े हैं, जिन्हें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर कहा जाता है। उन्होंने कहा कि आप अपने ही इलाक़े में कभी भी बम गिरा सकते हैं, इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है। 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि क्या अब पाकिस्तान इसका जवाब देगा। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पुलवामा हमले के बाद कहा था कि अगर भारत कोई कार्रवाई करता है तो पाकिस्तान मुँहतोड़ जवाब देगा। लेकिन अब वह किस तरह का जवाब देगा अब्दुल्ला ने एक और ट्वीट में कहा कि अगर यह कार्रवाई ख़ैबर पख़्तूनख्वा के बालाकोट में हुई है तो यह एक बड़ी कार्रवाई है। लेकिन अगर यह नियंत्रण रेखा से लगते हुए पुंछ सेक्टर के बालाकोट में हुई है तो यह महज सांकेतिक है, क्योंकि इस जगह जो आतंकी कैंप थे वह पिछले एक साल से खाली पड़े थे।