कोरोना के हॉट स्पॉट टोंक में गश्त पर गई पुलिस टीम पर हमला, तीन घायल

03:42 pm Apr 17, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

राजस्थान के टोंक में गश्त पर गई पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। यह घटना मुसलिम बहुल इलाक़े कसाई मोहल्ले में शुक्रवार सुबह हुई। टोंक को कोरोना वायरस के संक्रमण के लिहाज से हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। इसलिये राज्य सरकार ने यहां कर्फ्यू लगाया है। 

टोंक के एसपी विपिन शर्मा ने कहा, ‘पुलिस टीम कर्फ़्यू को सख़्त बनाए रखने के लिए गश्त पर थी। पांच बत्ती इलाक़े के बाद पुलिस टीम कसाइयों के मोहल्ले में गयी। क्योंकि इस इलाक़े में लोगों का आवागमन हो रहा था। कसाई मोहल्ले में पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। हमारे तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। हम काफ़ी लोगों को पूछताछ के लिए लेकर आए हैं। उसके बाद मुक़दमा दर्ज कर क़ानूनी कार्रवाई करेंगे।’ घायल पुलिसकर्मियों के नाम राजेंद्र, राजाराम और भागचंद हैं। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

इससे पहले इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले का वीडियो सामने आया था। कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गए डॉक्टर्स और उनकी सुरक्षा के लिए मौजूद पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया गया था। अलीगढ़ में भी लॉकडाउन के दौरान सामूहिक नमाज़ पढ़ने से रोकने पर भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था। 

राजस्थान में अब तक 1169 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 15 लोगों की मौत हो चुकी है। टोंक में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 77 हो चुकी है। इसमें से 6 मामले शुक्रवार सुबह ही सामने आए हैं।