अंबाला में बीजेपी विधायक के साथ लोगों ने ली - भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ

02:08 pm May 02, 2022 | सत्य ब्यूरो

अंबाला में रविवार को कुछ लोगों ने भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ ली। इस घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस कार्यक्रम में बीजेपी विधायक असीम गोयल भी भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ लेते हुए दिख रहे हैं। यह शपथ चर्चित और बदनाम टीवी चैनल सुदर्शन न्यूज के संपादक सुरेश चव्हाणके ने दिलाई। यह वही शख्स है, जिसने दिसंबर में इस तरह की शपथ दिल्ली में दिलाई थी। उसने उस कार्यक्रम में बहुत ही नफरत भरी बातें कहीं थीं। दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। अब उसने वैसी ही हरकत बीजेपी शासित हरियाणा में की है।

अंबाला के वायरल वीडियो में विधायक असीम गोयल को किसी भी कीमत पर हिंदू राष्ट्र के मकसद को पाने के लिए बलिदान करने का संकल्प लेते देखा जा सकता है। गोयल ने ही कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में ट्वीट किया था।  कार्यक्रम में लोग शपथ लेते हुए कह रहे हैं कि हम भारत को एक हिंदू राष्ट्र बनाने और इसे एक हिंदू राष्ट्र के रूप में रहने देने का संकल्प लेते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो हम इसके लिए कोई कुर्बानी देंगे या लेंगे। लेकिन हम किसी भी कीमत पर देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करेंगे। हम अपने पूर्वजों और अपने भगवान से आग्रह करते हैं कि हमें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की शक्ति प्रदान करें। 

एक अखबार में छपे चव्हाणके के बयान में कहा गया है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत की आजादी के 75 साल बाद भी देश में समान नागरिक संहिता लागू नहीं की गई। इस शख्स के खिलाफ कई और राज्यों में भी केस दर्ज हैं लेकिन पुलिस इस पर कोई कार्रवाई नहीं करती।