एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद नीति आयोग भवन सील

05:16 pm Apr 28, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

केंद्र सरकार के नीति निर्धारण करने वाली संस्था नीति आयोग के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आयोग के भवन को सील कर दिया गया है। भवन को अब पूरी तरह डिसइंफेक्ट यानी वायरस मुक्त करने के बाद ही खोला जाएगा। संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आए दूसरे स्टाफ़ की पहचान की जा रही है जिससे उन्हें सेल्फ़ क्वरंटीन में भेजा जा सके। 

नीति आयोग के उप सचिव (प्रशासन) अजित कुमार ने कहा कि एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आने के बाद सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी कार्यालय आए थे उनको वापस घर भेज दिया गया। भवन को सील किए जाने की जानकारी नीति आयोग ने आधिकारिक तौर पर ट्वीट कर के दी।

अधिकारी का कहना है कि भवन को वायरस मुक्त करने और सैनिटाइज करने में दो दिन लेगेंगे और इसके बाद कामकाज सामान्य रूप से सुचारू हो जाएगा। 

बता दें कि नीति आयोग का प्रमुख प्रधानमंत्री हैं। इसका मुख्यालय नई दिल्ली में संसद मार्ग पर है। योजना आयोग को ख़त्म कर जनवरी 2015 में नीति आयोग का गठन किया गया। कहा जा रहा है कि नीति आयोग भवन के सील होने के बाद कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ लड़ाई के लिए रणनीति तैयार करने में लगे अधिकारियों के दो समूहों के कार्य प्रभावित हो सकते हैं।