ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, केंद्र से भी किया आग्रह

02:32 pm Apr 09, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक के लिये लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है। दूसरी ओर, केंद्र सरकार इस बात को लेकर मंथन कर रही है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाये या नहीं। ओडिशा सरकार के फ़ैसले से लगता है कि केंद्र सरकार भी ऐसा ही करेगी। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में अधिकांश दलों ने लॉकडाउन को बढ़ाने पर सहमति जताई है। 

गुरुवार को जारी एक वीडियो बयान में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन को बढ़ाने का एलान करते हुए कहा कि इस दौरान उन्हें जनता का काफ़ी सहयोग मिला है। ओडिशा में इस वायरस से संक्रमण के 42 मामले सामने आ चुके हैं और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। 

पटनायक ने राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद यह एलान किया। पटनायक ने कहा कि वह केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि वह देशव्यापी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिये बढ़ा दे। पटनायक ने केंद्र से 30 अप्रैल तक एयरलाइंस और रेलवे सेवाएं न शुरू करने की भी अपील की। ओडिशा में शिक्षण संस्थानों को 17 जून तक बंद किया जा चुका है।

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के दौरान कहा था कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन को खोलना संभव नहीं होगा क्योंकि बीते दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह इस बारे में 11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से भी बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा था कि कोरोना से पहले का जीवन और बाद का जीवन एक जैसा नहीं होगा।