सांसद नवनीत राणा के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन हैंः संजय राउत

12:19 pm Apr 27, 2022 | सत्य ब्यूरो

शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोप लगाया है कि अमरावती के सांसद नवनीत राणा ने बिल्डर और फिल्म फाइनेंसर यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज लिया, जिनकी हाल ही में जेल में मौत हो गई थी। राउत के अनुसार, लकड़ावाला को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में और डी-कंपनी के साथ उसके संबंधों के लिए गिरफ्तार किया था। राउत ने इस मामले की ईडी से जांच कराने की मांग की और कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का सवाल है। राउत का कहना है कि ईडी ने यूसुफ लकड़वाला के तमाम खातों की जांच की, पैसा कहां से आया, कहां गया लेकिन ईडी ने यूसुफ लकड़वाला द्वारा नवनीत राणा को भेजे गए पैसे की जांच नहीं की। ईडी उनसे कब पूछताछ करेगी? कोई नवनीत राणा को बचाने की कोशिश कर रहा है। इससे साफ है कि हाल ही में महाराष्ट्र में हुई घटनाओं में अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन था।

'हनुमान चालीसा' मामले में शिवसेना और राणा दंपती के बीच विवाद छिड़ गया है। नवनीत राणा औऱ उनके विधायक पति रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पैतृक निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की थी। शिवसैनिकों ने जब इसका जबरदस्त विरोध किया तो राणा दंपती ने अपनी घोषणा वापस ले ली। बाद में पुलिस ने उनके खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की। उन पर राजद्रोह का आरोप भी लगाया गया है। उसके खिलाफ उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की लेकिन हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज करते हुए कहा कि राज्य सरकार को ऐसा करने का अधिकार है। राणा दंपती इस समय जेल में हैं और निचली अदालत में उनके मामले की सुनवाई हो रही है।

पुलिस आयुक्त को पत्र

सांसद नवनीत राणा ने खुद को अनुसूचित जाति का बताते हुए मुंबई के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है कि संजय राउत एक दलित को परेशान कर रहे हैं। नवनीत ने संजय राउत के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। नवनीत राणा ने कहा कि राउत अचानक मेरे खिलाफ बोल रहे हैं। उन्होंने न्यूज चैनलों को दिए एक इंटरव्यू में मेरी बदनामी की है। उन्होंने मुझे और मेरे पति को बंटी और बबली कहकर हमारा अपमान किया है।बता दें हाल ही में संजय राउत ने नवनीत राणा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने फर्जी जाति प्रमाणपत्र हासिल करके रिजर्व सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। संजय राउत ने दावा किया था कि इसके प्रमाण मौजूद हैं और समय आने पर सार्वजनिक किए जाएंगे। नवनीत राणा ने इस तथ्य का अभी खंडन नहीं किया है लेकिन वो ये आरोप जरूर लगा रही हैं कि शिवसेना नेता संजय राउत उन्हें दलित होने के नाते परेशान कर रहे हैं।