नये ऑडियो में मौलाना साद ने कहा - सरकार के नियमों का पालन करें

02:54 pm Apr 02, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

तब्लीग़ी जमात के मौलाना साद कांधलवी ने गुरुवार को एक ऑडियो जारी किया है। मौलाना ने इस ऑडियो में कहा है, ‘दुनिया में यह जो बीमारी फैली है, ये इंसान के गुनाहों का नतीजा है। मैंने ख़ुद को क्वरेंटीन किया हुआ है और मैं जमात से जुड़े लोगों से कहना चाहता हूं कि वे सरकार के निर्देशों का पालन ज़रूर करें।’ जबकि इससे पहले मौलाना साद का जो ऑडियो आया था, उसमें वह मुसलमानों से कह रहे थे कि यह बीमारी मुसलमानों को आपस में मिलने, उन्हें नमाज़ पढ़ने से रोकने की एक तरकीब है। 

मौलाना साद फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। मरकज़ निज़ामुद्दीन में किये गये धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए 10 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर दिल्ली पुलिस मौलाना साद के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कर ली है। इस कार्यक्रम में देश के अलावा विदेशों से भी कई लोग शामिल हुए थे। 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले 5000 से ज़्यादा लोगों को क्वरेंटीन किया जा चुका है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये ही देश भर में 21 दिन का कंप्लीट लॉकडाउन घोषित किया गया है।