लोकसभा चुनाव 2024: जहरीले सांप पर विश्वास किया जा सकता है, बीजेपी पर नहींः ममता

08:56 pm Apr 04, 2024 | सत्य ब्यूरो

  • टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कूच बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के खिलाफ कड़ा बयान दिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ममता ने कहा- "एक जहरीले सांप पर विश्वास किया जा सकता है, लेकिन बीजेपी पर नहीं।" ममता ने कहा कि ईडी और बाकी केंद्रीय एजेंसियां भाजपा के लिए काम कर रही है।

  • संजय निरुपम कांग्रेस से निष्कासित। संजय निरुपम ने कहा कि निष्कासन से पहले ही मैंने रात को अपना इस्तीफा भेज दिया था। संजय निरुपम उत्तरी मुंबई से कांग्रेस सांसद रह चुके हैं। इस बार यह सीट समझौते के तहत शिवसेना यूबीटी के पास है। निरुपम पार्टी पर इस सीट पर समझौता तोड़कर उन्हें टिकट देने की जिद पर अड़े हुए थे। कांग्रेस ने एमवीए और इंडिया गठबंधन को बचाने के लिए संजय निरुपम के सामने झुकने से इनकार कर दिया। 

  • कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का आरोप है कि भाजपा आईटी सेल ने हेमामालिनी से संबंधित उनका वीडियो काट-छांट कर पेश किया है। सुरजेवाला ने आग्रह किया है कि उनका पूरा वीडियो सुना जाए। भाजपा आईटी सेल के अमित मालवीय ने यह वीडियो एक्स पर ट्वीट किया था। उसके बाद भाजपा नेताओं ने इसे वायरल करते हुए बयान देने शुरू किए। उन्होंने इसे न सिर्फ हेमामालिनी बल्कि महिलाओं का अपमान बताया। भाजपा का आरोप है कि वीडियो में सुरजेवाला ने हेमामालिनी को लेकर भद्दी और आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

  • प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को बिहार के जमुई में रैली संबोधित करके चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। जमुई सीट चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के खाते में आई है। एलजेपी एनडीए का हिस्सा है। चिराग पासवान ने जमुई से अपने जीजा को टिकट दिया है। जिसकी वजह से उनकी पार्टी को बड़े पैमाने पर विद्रोह का सामना करना पड़ रहा है। देखना है कि कांग्रेस, सपा, डीएमके, शिवसेना यूबीटी के परिवारवाद पर हमला करने वाले पीएम मोदी जमुई में परिवारवाद पर कुछ नसीहत देते हैं या नहीं।