इंडिगो फ्लाइट में शराब पीकर हंगामा करने वाले 2 लोग अरेस्ट

06:03 pm Jan 09, 2023 | सत्य ब्यूरो

फ्लाइट में शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में दो पैसेंजरों को गिरफ्तार किया गया है। यह घटना हाल ही में एयर इंडिया की अमेरिका से आने वाली फ्लाइट में हुई शर्मनाक घटना के बाद सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार 9 जनवरी को बताया कि जिस एयरलाइन से वे पटना से उड़ान भर रहे थे, उसकी शिकायत के बाद दिल्ली से यहां पहुंचने पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

एयरपोर्ट थाने के एसएचओ रॉबर्ट पीटर के मुताबिक, दोनों आरोपी नीतीश और राहुल पटना से करीब 30 किलोमीटर दूर हाजीपुर के रहने वाले थे और रविवार देर रात उतरने के बाद उनका ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट किया गया। एसएचओ ने कहा, हमें इंडिगो एयरलाइंस के एक अधिकारी से एक लिखित शिकायत मिली है कि दोनों नशे की हालत में विमान में सवार हुए थे। टेस्ट ने इसकी पुष्टि की है। उन पर कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए, एसएचओ ने कहा, हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उन्होंने महिला फ्लाइट अटेंडेंट या अन्य यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया है। अगर कोई इस बारे में औपचारिक शिकायत दर्ज कराता है तो हम संज्ञान लेंगे।

फ्लाइट्स में पुरुष पैसेंजरों के गलत व्यवहार की घटनाएं बढ़ रही हैं। हाल ही में एयर इंडिया के एक पैसेंजर को घटना के डेढ़ महीने बाद गिरफ्तार किया गया है। उसने अमेरिका से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था। इससे पहले सिंगापुर जा रही फ्लाइट में कुछ एक यात्री के साथ कुछ यात्रियों ने मारपीट की थी। यह घटना कलकत्ता एयरपोर्ट से फ्लाइट के उड़ते ही हुई थी।

करीब सात साल पहले नीतीश कुमार सरकार ने बिहार में शराब की बिक्री और सेवन को गैरकानूनी घोषित कर दिया था। तब से बिहार में लोग चोरी-चुपके शराब पीते हैं। इस तरह की घटनाएं अक्सर सामने आ जाती हैं।