पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस से संक्रमित

01:40 pm Aug 10, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। मुखर्जी ने लिखा है कि वह पिछले सप्ताह भर में उनके संपर्क में आए सभी लोगों से सेल्फ़ आइसोलेट होने और कोरोना का टेस्ट कराने का अनुरोध करते हैं। 

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक 22 लाख से ज़्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 44 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि संक्रमित लोगों के ठीक होने का आंकड़ा भी अच्छा है और 15 लाख से ज़्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। 

महाराष्ट्र में हालात बेहद ख़राब

महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण रुकता नहीं दिख रहा है। राज्य में अब तक 5 लाख 15 हज़ार से ज़्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और मौतों का आंकड़ा 18 हज़ार के क़रीब पहुंचने वाला है। महाराष्ट्र दुनिया भर में ऐसा चौथा राज्य हो गया है जहां किसी राज्य में सबसे ज़्यादा संक्रमण के मामले आए हैं। दुनिया के सबसे ज़्यादा प्रभावित सात राज्यों में से दो भारत के हैं। महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु दूसरा राज्य है जो सातवें स्थान पर है।

महाराष्ट्र में सबसे ज़्यादा प्रभावित शहर मुंबई है, जहां सक्रमितों का आंकड़ा सवा लाख से ज़्यादा हो चुका है और 7 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है। पुणे भी सबसे ज़्यादा प्रभावित शहरों में है जहां 70 हज़ार पॉजिटिव केस आ चुके हैं और लगभग 1800 लोगों की मौत हो चुकी है।