राहुल-प्रियंका पर भद्दे फ़ेसबुक पोस्ट से कांग्रेस आगबबूला

11:27 am Dec 24, 2018 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

शिमला में अपनी बहन प्रियंका वाड्रा गाँधी के बंगले को देख कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी दिल्ली लौटे ही थे कि हिमाचल प्रदेश में अपने-आपको भाजपा कार्यकर्ता बताने वाले एक शख़्स ने भाई-बहन पर सोशल मिडिया में ऐसी अभद्र टिपणी कर दी, जिससे प्रदेश का राजनैतिक पारा एकाएक बढ़ गया है। 

दरअसल, हाल ही में राहुल गाँधी अपनी बहन प्रियंका वाड्रा गाँधी के साथ शिमला के छराबउ इलाक़े में बनकर तैयार हुए बंगले को देखने पहुँचे थे। वे यहाँ दो दिन बिताने के बाद वापस  दिल्ली लौट गए।  लेकिन इस बीच भाजपा कार्यकर्ता रणबीर सिंह नेगी ने भाई-बहन के विरुद्ध अपने फ़ेसबुक पेज पर अभद्र टिप्पणी कर दी, जिससे कांग्रेसी आगबबूला हैं। कांग्रेस पार्टी ने फ़ेसबुक पर राहुल गाँधी के ख़िलाफ़ पोस्ट करने वाले रणवीर नेगी के ख़िलाफ़ सोलन के सदर थाना में शिकायत दर्ज़ कराई है। कांग्रेस ने कहा है कि यदि उस आदमी को 27 दिसंबर तक गिरफ़्तार नहीं किया गया तो कांग्रेस पुलिस के ख़िलाफ़ सडक़ों पर उतरेगी। 

सोलन जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव रोहित शर्मा  के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल डीएसपी अमित ठाकुर से मिला और उन्हें इस बारे में लिखित शिकायत की है। डीएसपी ने बताया कि रोहित शर्मा की ओर से उन्हें शिकायत मिली है, जिस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

हिमाचल के सोलन ज़िले के कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि राहुल गाँधी व उनकी बहन प्रियंका को लेकर ग़लत शब्दों का इस्तेमाल किया है, इससे पार्टी नेता की मानसिकता झलकती है।

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि सोशल मीडिया में राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा के नाम चिन्हित कर भाई-बहन के पवित्र रिश्तों पर जो घटिया टिप्पणी की है, वह बीजेपी की घटिया मानसिकता को दर्शाती है। इसकी हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस कड़े शब्दों में निन्दा करती हैं। समाज में इस तरह की टिप्पणी करना अशोभनीय हैं। शिमला के पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने बताया कि इस मामले में रणबीर सिंह नेगी के ख़िलाफ़ सदर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए और 505(2) के तहत प्राथमिकी दर्ज़ की गई है । उन्होंने बताया कि अभियुक्त को जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा। 

उधर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि भाई-बहन का रिश्ता मर्यादित होता है। इस पर अभद्र टिप्पणी अशोभनीय है। अगर मामले में सच्चाई पाई गई तो ऐसे कार्यकर्ता को पार्टी बाहर का रास्ता दिखाएगी।