सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर: रिपोर्ट

02:21 pm Sep 03, 2023 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ रिपोर्टों के अनुसार उनको हल्के बुखार के लक्षण दिखे हैं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार अस्पताल ने कहा है कि उन्होंने थोड़ी देर के लिए चेस्ट इंफेक्शन के बारे में शिकायत की थीं और वह एक नियमित जाँच के लिए अस्पताल में भर्ती थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं और फ़िलहाल उनकी हालत स्थिर है। इससे पहले सोनिया गांधी को इसी साल कम से कम दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

सोनिया को साँस के वायरल संक्रमण के उपचार के लिए 12 जनवरी, 2023 को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें 17 जनवरी, 2023 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

बुखार के कारण 2 मार्च, 2023 को फिर से सोनिया गांधी को उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिनों में दुरुस्त होने के बाद उनको छुट्टी दी गई थी।

सोनिया ने हाल ही में 31 अगस्त को मुंबई में विपक्षी इंडिया गठबंधन बैठक में भाग लिया था। वह अपने बेटे और कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी के साथ वहां थीं। इससे पहले वह कश्मीर के श्रीनगर की यात्रा से लौटी थीं।