सीएम नीतीश कुमार पर बख्तियारपुर में हमला

11:55 pm Mar 27, 2022 | सत्य ब्यूरो

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर आज उनके गृहनगर बख्तियारपुर में एक व्यक्ति ने हमला कर दिया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। मंत्री अशोक चौधरी ने कहा, पुलिस की ओर से मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक हुई है। जांच होनी चाहिए।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में हमला उस समय होता दिख रहा है जब मुख्यमंत्री स्थानीय सफ़र अस्पताल परिसर में राज्य के एक प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि देने वाले थे।

वह व्यक्ति, जो पीछे से आया था, तेजी से कदमों में मंच पर चल रहा था और मूर्ति पर पुष्प चढ़ाने के लिए झुके कुमार को पीछे से पीठ पर मार रहा था। मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने उसे तुरंत खींच लिया। मुख्यमंत्री ने अपने सुरक्षाकर्मियों से कहा, ''उसे मत मारो। पहले पता करो कि वह क्या कह रहा है।

इस शख्स की पहचान शंकर साह के रूप में की गई है। बख्तियारपुर के अबू महमदपुर निवासी शंकर की जूलरी की दुकान है। 

पटना पुलिस की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर है। मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है। सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा चूक के मामले की भी जांच की जा रही है। नीतीश पर नवंबर 2020 में भी हमला हुआ था, जब वह बिहार के मधुबनी में चुनाव प्रचार के लिए गए थे।