आईएनएक्स मामले में एक पैसा नहीं लिया, चिदंबरम ने कहा

05:40 pm Aug 22, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश होकर कहा कि उन्होंने आईएनएक्स मामले में कोई गड़बड़ी नहीं की है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि उन्होंन इस पूरे मामले में कोई पैसा नहीं लिया है, उन्हें फँसाया जा रहा है। 

उन्होंने अदालत से कहा कि वह सीबीआई को यह कह चुके है कि उन्होंने पूरे मामले में किसी से एक पैसा नहीं लिया है। वह यह भी कह चुके हैं कि उनके पास किसी विदेशी बैंक में कोई खाता नहीं है। लेकिन उन्होंने सीबीआई से यह ज़रूर कहा कि उनके बेटे के पास विदेशी बैंक में खाता है। 

चिदंबरम ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी भी सवाल का जवाब देने में आनाकानी नहीं की है या सवाल से भागे नहीं है। इसे 6 जून के ट्रांसक्रिप्ट यानी उनसे हुई पूछताछ की कॉपी देखी जा सकती है। 

पूर्व वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि जब कभी सीबीआई ने उन्हें बुलाया है, वह ख़ुद उसके पास पहुँचे हैं, उनसे जो सवाल किए गए, उन्होंने सबका जवाब दिया है।

बुधवार की रात पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को दिल्ली के ज़ोरबाग स्थित आवास से गिरफ़्तार कर लिया गया। सीबीआई की टीम ने उन्हें गिरफ़्तार किया। उन्हें आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ़्तार किया गया। उन पर ग़ैरक़ानूनी तरीके से इस कंपनी की मदद करने और मनी लॉन्डरिंग यानी ग़लत तरीके से पैसा विदेश भेजने के आरोप लगे हैं। 

चिदंबरम का कहना है कि वे पूरी तरह निर्दोष हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि न तो सीबीआई और न ही प्रवर्तन निदेशालय ने उनके ख़िलाफ़ कोई चार्जशीट दाखिल की है। एफआईआर में भी उनका नाम नहीं है। उन्होंने कहा है कि वे उन्हें और उनके परिवार के लोगों को फँसाया गया है।