सीबीआई बीजेपी के इशारे पर काम न करे ः ममता बनर्जी

10:38 pm Mar 27, 2022 | सत्य ब्यूरो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि बीरभूम में एक स्थानीय टीएमसी नेता की हत्या के बाद महिलाओं और बच्चों सहित आठ लोगों की हत्या के पीछे एक "साजिश" है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सीबीआई जांच के दौरान बीजेपी के निर्देशों का पालन करती है तो तृणमूल कांग्रेस विरोध करेगी।

उत्तर बंगाल के बागडोगरा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, मुझे अभी भी लगता है कि रामपुरहाट की घटना के पीछे एक साजिश है। सीबीआई को जांच सौंपने का यह एक अच्छा फैसला था। लेकिन अगर वे केवल बीजेपी के फरमान का पालन करते हैं, तो हम विरोध करने के लिए तैयार होंगे।

उन्होंने कहा, हमने पिछले उदाहरणों में देखा है, जिसमें टैगोर के नोबेल पुरस्कार की चोरी, नेताई घटना और तापसी मलिक मामले की जांच शामिल है, कि सीबीआई न्याय प्रदान करने में विफल रही है। बल्कि यह विशेष जांच दल था जिसने बेहतर जांच की।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सीबीआई से बीरभूम के बोगटुई गांव में हुई हत्याओं की जांच करने को कहा था, जहां इस सप्ताह की शुरुआत में आठ लोगों को जिंदा जला दिया गया था, और अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट 7 अप्रैल को सौंपे जब मामले की फिर से सुनवाई होगी। अदालत ने राज्य सरकार को "आगे की जांच करने में सीबीआई को पूरा सहयोग देने" का निर्देश दिया।