सऊदी अरब से लौटे सुरेश प्रभु ने टेस्ट नेगेटिव आने पर भी ख़ुद को क्वारंटीन किया

01:47 pm Mar 18, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद सुरेश प्रभु ने ख़ुद को क्वारंटीन कर लिया है। इस दौरान वह 14 दिनों तक सभी सावधानियां बरतेंगे। प्रभु सऊदी अरब की यात्रा से लौटे हैं। प्रभु का यह क़दम काबिलेतारीफ है क्योंकि कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद भी उन्होंने यह फ़ैसला लिया है। सऊदी अरब में इस बीमारी के संक्रमण के अब तक 171 मामले सामने आ चुके हैं। 

राज्यसभा के चेयरमैन एम. वैंकया नायडू को लिखे पत्र में प्रभु ने कहा है कि इस वजह से वह संसद के वर्तमान सत्र की कार्यवाही में भाग नहीं ले पायेंगे। उन्होंने लिखा है, ‘टेस्ट नेगेटिव आने के बाद भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मैंने ख़ुद को अगले 14 दिनों के लिये आइसोलेट कर लिया है। ऐसा मैं संसद के सभी सदस्यों, संसद स्टाफ़ और संसद में आने वाले लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कर रहा हूं।’ 

दुनिया भर में लगभग 2 लाख लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं और लगभग 8 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज, जिम, स्पा को बंद कर दिया गया है। भारत में इस बीमारी से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है।