बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर हमला, शिवसेना पर आरोप

08:01 am Apr 24, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने शिवसेना पर शनिवार देर रात को पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में उन्हें मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के "100 गुंडों" द्वारा मुंबई के खार पुलिस स्टेशन के बाहर उन पर पत्थरों से हमला किया गया, जिसमें वह घायल हो गए। उन्होंने रात 11ः13 बजे इस बारे में ट्वीट किया। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में देखा गया कि सोमैया के चेहरे पर खून लगा हुआ था। उनकी कार का एक शीशा टूटा हुआ देखा गया। वह देर रात तक बांद्रा पुलिस स्टेशन में अपनी कार में बैठकर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब तक पुलिस अधिकारियों और माफिया सेना गुंडों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, मैं बांद्रा पुलिस स्टेशन में अपनी कार में रहूंगा।यह घटना तब हुई जब अमरावती के निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा की गिरफ्तारी के बाद सोमैया खार पुलिस स्टेशन गए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपनी योजना को रद्द करने के कुछ घंटों बाद राणा दंपती को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। 

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पहले सोमैया के पुलिस थाने के दौरे के खिलाफ प्रदर्शन किया था। हमला तब हुआ जब वह जा रहे थे। पत्थर फेंके गए जिससे एक खिड़की का शीशा टूट गया। किरीट सोमैया ने ट्वीट किया कि मैं हैरान हूं, खार पुलिस थाने के परिसर में 50 पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में शिवसेना के 100 गुंडों ने मुझ पर पथराव किया, मुझे मारना चाहते थे कि पुलिस आयुक्त क्या कर रहे हैं? किसने माफिया सेना गुंडों को इकट्ठा होने की अनुमति दी।

फडणवीस ने राज्य सरकार की खिंचाई की और इसे कानून व्यवस्था का पतन कहा। उन्होंने कहा, यह मुंबई और महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति का पूरी तरह से पतन है। गुंडों ने खार पुलिस स्टेशन के सामने और पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में @BJP4Maharashtra नेता @KiritSomaiya जी पर हमला किया। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। हम कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।  

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सोमैया ने खार पुलिस को हमले की आशंका के बारे में सूचित किया था और जेड प्लस सुरक्षा मांगी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।  

इस बीच, महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी। एक दिन पहले मुंबई के कलानगर जंक्शन में बीजेपी नेता मोहित कंबोज की कार पर भी पथराव किया गया था। उन्होंने भी शिवसेना पर उन्हें मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।