बंगाल हिंसाः सदन में रो पड़ीं बीजेपी सांसद रूपा गांगुली

02:44 pm Mar 25, 2022 | सत्य ब्यूरो

बंगाल के बीरभूम जिले में हुई हिंसा की घटनाओं को सुनाते हुए बीजेपी सांसद रूपा गांगुली आज राज्यसभा में रो पड़ीं। वहां हुई साम्प्रदायिक हिंसा में 8 लोगों को जलाकर मार डाला गया। अदालत ने वहां की घटना की सीबीआई जांच का आदेश आज ही दिया है।

बीजेपी की रूपा गांगुली ने कहा कि बंगाल अब रहने लायक नहीं रहा। वहां पर राष्ट्रपति शासन लगाना ही समस्या का समाधान है। रूपा ने कहा, पश्चिम बंगाल में सामूहिक हत्याएं हो रही हैं, लोग पलायन कर रहे हैं... अब वहां रहने लायक नहीं है।

इस संबंध में जब सीएम ममता बनर्जी ने मामला सीबीआई के हवाले करने से इनकार कर दिया तो कलकत्ता हाईकोर्ट ने आज मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को ट्रांसफर कर दी। गौरतलब है कि मंगलवार को भीड़ ने आठ लोगों - सभी महिलाओं और बच्चों को पीटा और जिंदा जला दिया।

सदन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए, रूपा गांगुली ने ममता बनर्जी सरकार पर अपराधियों को बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में लोग बोल नहीं सकते। सरकार हत्यारों की रक्षा कर रही है। कोई दूसरा राज्य नहीं है जहां सरकार चुनाव जीतने के बाद लोगों को मारती है। हम इंसान हैं। हम पत्थर दिल की राजनीति नहीं करते हैं।

घटनास्थल की भयावह तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। बीजेपी ने कहा है कि यह कोई अकेली घटना नहीं है और सत्तारूढ़ तृणमूल पर राजनीतिक विरोधियों की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया। बीजेपी के कई नेताओं ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।