कुन्नूर हादसा: अफ़वाहों पर ध्यान न दें, जल्द पूरी होगी जांच- एयर फ़ोर्स 

01:34 pm Dec 10, 2021 | सत्य ब्यूरो

कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे पर भारतीय एयर फ़ोर्स ने लोगों से किसी तरह की अटकलों-अफ़वाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी  जबकि जीवित बचे अकेले शख़्स ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह का इलाज चल रहा है। 

भारतीय एयर फ़ोर्स ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा है कि हादसा क्यों हुआ, इसका पता लगाने के लिए ट्राई सर्विस जांच की जा रही है। जांच को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा और तथ्यों को सामने लाया जाएगा। तब तक लोग मारे गए लोगों की गरिमा का सम्मान करें और अफ़वाहों-अटकलों पर ध्यान न दें। 

राउत ने कहा- शंका है

शिव सेना के सांसद संजय राउत ने कहा है कि जनरल बिपिन रावत जिस हेलीकॉप्टर से जा रहे थे, वह देश का सबसे सुरक्षित और आधुनिक हेलीकॉप्टर था, अगर देश के सर्वोच्च सेनापति इस हेलीकॉप्टर में सुरक्षित नहीं हैं तो फिर देश में क्या सुरक्षित है। 

उन्होंने कहा कि इस तरह की मौत के बाद देश के लोगों के मन में कुछ शंका पैदा होती हैं और उनके भी मन में कुछ शंकाएं हैं। 

सोशल मीडिया पर इस हेलीकॉप्टर हादसे को लेकर तमाम तरह की बातें कही जा रही हैं और शक जताया जा रहा है कि किसी पड़ोसी मुल्क़ या किसी विद्रोही तंजीम का हाथ इसमें न हो। हालांकि ये सिर्फ़ कोरी अफ़वाह ही हैं क्योंकि इस मामले की जांच के बाद ही सच सामने आ पाएगा और ऐसी ही अपील एयर फ़ोर्स ने लोगों से की है।