+
अरुणाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही थी 

अरुणाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही थी 

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में 55 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकासात्मक प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में 55 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकासात्मक प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है। 

अरुणाचल प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी ने 13 हजार फीट की ऊंचाई पर बनी सेला टनल का उद्घाटन किया है। यह टनल राज्य के पश्चिमी कामेंग जिले के बैसाखी में बनाई गई है। 

यह टनल 13 हजार फीट की ऊंचाई पर बनी दुनिया की सबसे लंबी टनल है। इसके बनने के बाद आम लोगों और सेना को आने-जाने में सहूलियत होगी। यह टनल खराब मौसम में भी सेना के मूवमेंट को बेहतर बनाएगी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश में विकसित राज्य से विकसित भारत का राष्ट्रीय उत्सव तेज गति से जारी है। हमने जो काम 5 वर्ष में किए वह काम कांग्रेस को करने में 20 वर्ष लग जाते। 

इस मौके पर उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के इन प्रयासों के बीच कांग्रेस और इंडी गठबंधन क्या कर रहे हैं, ये आप अच्छी तरह जानते हैं।

अतीत में जब हमारे बॉर्डर पर इन्हें आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना चाहिए था, उस समय कांग्रेस की सरकारें घोटाले करने में व्यस्त थी।

कांग्रेस हमारी सीमा को, हमारी सीमा के गांवों को अविकसित रखकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही थी।अपनी ही सेना को कमजोर रखना, अपने ही लोगों को सुविधा और समृद्धि से वंचित रखना ही कांग्रेस के कार्य करने का तरीका है। यही उनकी नीति है, यही उनकी रीति है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इंडी गठबंधन के परिवारवादी नेताओं ने मोदी पर हमले बढ़ा दिए हैं और आजकल वो पूछ रहे हैं कि मोदी का परिवार कौन है?

गाली देने वालों, कान खोलकर सुन लो अरुणाचल के पहाड़ों में रहने वाला हर परिवार कह रहा है, ये मोदी का परिवार है। मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, ये आपको अरुणाचल में साक्षात नजर आएगा। पूरा नॉर्थ ईस्ट देख रहा है कि मोदी की गारंटी कैसे काम कर रही है।

हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि, नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा है। दक्षिण एशिया और पूर्वी एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्तों की एक मजबूत कड़ी हमारा नॉर्थ ईस्ट बनने जा रहा है।आज यहां एक साथ 55 हजार करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ है। 2019 में मुझे सेला टनल का शिलान्यास करने का अवसर मिला और देखिए, आज इसका शुभारंभ हो गया है!

2019 में ही मैंने डोनयी पोलो एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था और आज यह एयरपोर्ट बेहतरीन सेवाएं दे रहा है। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या ये गारंटी नहीं हैं? ये हैं 'पक्की गारंटी'!

उन्होंने कहा कि, आजादी के बाद से लेकर 2014 तक पूर्वोत्तर में 10 हजार किमी नेशनल हाइवे बनाए गए थे। जबकि बीते 10 वर्षों में हो 6 हजार किमी से अधिक नेशनल हाइवे बनाए गए हैं। जितना काम 7 दशक में हुआ, उतना हमने 1 दशक में करीब- करीब कर दिया है।

आज विकास के अनेक कामों में नॉर्थ ईस्ट, हमारा अरुणाचल  पूरे देश में टॉप कर रहा है। आज जैसे सुरज की किरणें यहां पहले आती हैं, वैसे ही विकास के काम भी यहां सबसे पहले होने लगे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार ने विशेष तौर पर 'मिशन पाम ऑयल' की शुरुआत की थी।आज इसी मिशन के तहत पहली ऑयल मिल का लोकार्पण हुआ है।

ये मिशन भारत को खाद्य तेल के मामले में आत्मनिर्भर तो बनाएगा ही साथ ही यहां के किसानों की भी आय बढ़ेगी। पूर्वोत्तर के विकास पर हमने जितना निवेश बीते 5 वर्ष में किया है, जितना काम किया है।इतना ही काम करने के लिए कांग्रेस को 20 साल लग जाते हैं।

उन्होंने कहा कि आज अरुणाचल प्रदेश के 35 हजार गरीब परिवारों को अपने पक्के घर मिले हैं।अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के हजारों परिवारों को नल कनेक्शन मिले हैं, नॉर्थ ईस्ट के अलग अलग राज्यों में कनेक्टिविटी से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है।

दक्षिण एशिया और पूर्वी एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्तों की एक मजबूत कड़ी हमारा नार्थ ईस्ट बनने जा रहा है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें