हिमाचल प्रदेश: पीपीई किट घोटाले का शोर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफ़ा

09:27 pm May 27, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

स्वास्थ्य विभाग में हुए भ्रष्टाचार को लेकर हिमाचल प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को इस्तीफ़ा देना पड़ा है। राज्य में इन दिनों एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रही है। यह ऑडियो क्लिप स्वास्थ्य महकमे के निदेशक डॉ. अजय गुप्ता की है। ऑडियो क्लिप में 5 लाख रुपये की कथित रिश्वत लेने की बात हो रही है। 

ख़बरों के मुताबिक़, यह मामला पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) किट और सैनिटाइजर की ख़रीद घोटाले में रिश्वत लेने से जुड़ा है। विपक्षी दल कांग्रेस और सीपीआई (एम) ने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। 

ऑडियो क्लिप में गुप्ता जिस शख़्स से बात कर रहे हैं, उसे एक बीजेपी नेता का क़रीबी बताया गया है। विपक्ष ने मांग की है कि इस नेता का नाम उजागर किया जाए। 

अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक़, गुप्ता की कॉल डिटेल से पता चला है कि उनकी गिरफ़्तारी वाले दिन वह बीजेपी ऑफ़िस के नजदीक मौजूद थे। कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा ने पूछा है कि गुप्ता बीजेपी ऑफ़िस में किससे मिले थे। 

डॉ. राजीव बिंदल ने कहा है कि ऑडियो क्लिप वायरल होते ही राज्य सरकार ने निदेशक डॉ. अजय गुप्ता को गिरफ़्तार कर लिया था और मामले की जांच राज्य के सतर्कता विभाग द्वारा की जा रही है। बिंदल को इस साल जनवरी में प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। इससे पहले वह हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष थे। 

बिंदल ने बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजे गए इस्तीफ़े में कहा है कि वह इस बात को पूरे भरोसे के साथ कह रहे हैं कि इस वायरल ऑडियो क्लिप का बीजेपी के साथ कोई लेना-देना नहीं है और पार्टी इस मामले में बेदाग है। 

बिंदल ने कहा है कि कुछ लोग इस मामले में बेवजह बीजेपी का नाम खींच रहे हैं और इस वजह से वह नैतिक आधार पर इस्तीफ़ा दे रहे हैं।