राष्ट्रीय पहलवान अजय की रोहतक में संदिग्ध हालात में मौत

03:07 pm Aug 28, 2022 | सत्य ब्यूरो

कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक विजेता पूजा सिहाग के पति और राष्ट्रीय पहलवान अजय नंदल की शनिवार को रहस्यमय हालात में मौत हो गई। पूजा सिहाग ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में महिला फ्रीस्टाइल 76 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था। 

नंदल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट का इंतजार है। जानकारी के अनुसार घटना के वक्त जाट कॉलेज के पास कुछ लोग कार में शराब पी रहे थे। वहीं पर यह घटना हुई।

थाना सिविल लाइन के डीएसपी महेश कुमार के अनुसार शनिवार देर शाम पुलिस को सूचना मिली कि कार में सवार कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें होली हार्ट अस्पताल ले जाया गया जहां पता चला कि अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी पूजा के पति पहलवान अजय नंदल की मौत हो गई है। और उसके साथी सोनू और रवि का इलाज चल रहा है। 

हालांकि मृतक के पिता ने बताया कि नंदल के साथी रवि की मौत ड्रग ओवरडोज के कारण हुई है। घटना कथित तौर पर शाम सात बजे की है। 

भारतीय पहलवान पूजा सिहाग ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की नाओमी डी ब्रुइन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद महिला फ्रीस्टाइल 76 किग्रा वर्ग के फाइनल में कांस्य पदक जीता। अजय नंदल भी राष्ट्रीय पहलवान थे। उन्हें भी कई राष्ट्रीय पदक मिले और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने के लिए वो कोशिश कर रहे थे।  

राष्ट्रमंडल खेल 2022 बर्मिंघम में शुरू होकर 28 जुलाई को शुरू हुआ और 8 अगस्त को संपन्न हुआ।