राहुल को शहजादा कहने पर प्रियंका गांधी का पलटवार, पीएम मोदी को बताया शहंशाह 

04:40 pm May 04, 2024 | सत्य ब्यूरो

गुजरात के बनासकांठा में शनिवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इसमें उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला किया है। उन्होंने पीएम मोदी को शहंशाह बताया है। कहा है कि वे मेरे भाई को शहजादा बोलते हैं। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि ये शहजादे 4 हजार किलोमीटर पैदल चले हैं। 

कन्याकुमारी से कश्मीर तक आपकी समस्याओं को सुनने के लिए चले हैं। मेरी बहनो से मिले हैं, भाईयों से मिले हैं, किसानों और मजदूरों से मिले हैं। सबसे प्यार से मिलकर पूछा है कि तुम्हारे दिल में क्या मुश्किलें हैं, तुम्हारे जीवन में क्या समस्याएं हैं। उनको हम हल कैसे कर सकते हैं। 

और एक तरफ आपके शहंशाह, नरेंद्र मोदी जी, महलो में रहते हैं। आपने कभी टीवी पर उनका चेहरा देखा है, एकदम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, एक दाग नहीं है धूल का। एक बाल इधर से उधर नहीं होता है। वे कैसे समझ पाएंगे आप किस दलदल में धंसे हुए हो। महंगाई से आप दब चुके हो। हर तरफ महंगाई है। 

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सत्ता से घिरे हुए हैं। उनके आस-पास के लोग उनसे डरते हैं। उनको कोई कुछ नहीं कहता है। अगर कोई आवाज उठा भी ले, तो उस आवाज को दबा दिया जाता है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि, देश में सारे न्यूज चैनल बड़े-बड़े खरबपतियों के हैं, वो आपको सच्चाई नहीं दिखाएंगे। मीडिया वाले ये नहीं दिखाएंगे कि देश में कितनी महंगाई है, कितनी बेरोजगारी है। मीडिया अब सरकार और प्रधानमंत्री से सवाल नहीं पूछता।

वो बस ये दिखाते हैं कि प्रधानमंत्री जी आम कैसे खाते हैं, प्रधानमंत्री जी ने कैसे कपड़े पहने हैं। 

प्रियंका गांधी ने कहा कि, महात्मा गांधी जी गुजरात की धरती में जन्में थे, जो दुनिया की सबसे महान हस्ती रहे। सरदार पटेल जी, वीर रणछोड़ रबारी जी समेत कई महापुरुष यहां जन्में थे।

आजादी के लिए देश के कई महापुरुष ब्रिटिश सरकार से लड़े। देश को आजाद कराया और हमें एक संविधान दिया। इसलिए हम सभी को संविधान के महत्व को समझना पड़ेगा। संविधान से आपको अधिकार मिलते हैं। सबसे बड़ा अधिकार वोट डालने का है।

संविधान ने आरक्षण के साथ-साथ नागरिकों को सवाल करने और आंदोलन करने का भी अधिकार दिया है। इसलिए जब बीजेपी के लोग कहते हैं कि संविधान बदला जाएगा, तो मतलब साफ है कि ये लोगों से उनका अधिकार छीनना चाहते हैं। 

प्रियंका गांधी ने कहा कि, एक जमाने में प्रधानमंत्री गांवों में जाते थे तो लोग अपना हक मांगते थे। मैं खुद राजीव गांधी जी के साथ जाती थी तो लोग उन्हें अपने काम के लिए डांट देते थे। तब ऐसी राजनीति थी।इस राजनीति का आधार महात्मा गांधी जी ने डाला था। उन्होंने नेताओं को सिखाया कि जनता सर्वोपरि है।

पहले देश में लोगों से बात करके और उनकी समस्याओं को जानकर नीतियां बनती थी। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने हमेशा जनता की सुविधा वाली नीति बनाई है।

पूछा, पीएम यहां से चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं? 

प्रियंका गांधी ने कहा कि, पीएम मोदी गुजरात की जनता को अब नहीं पहचानते हैं। अगर वह गुजरात की जनता से कटे नहीं होते, तो यहां से चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं। क्योंकि मोदी जी का आपसे जो फायदा निकलना था, उन्होंने अपना फायदा निकाल लिया। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी गुजरात की जनता को भूल चुके हैं।

आज देश में जहां भी महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, वहां बीजेपी सरकार ने अपराधियों का साथ दिया है।उन्नाव केस, हाथरस केस, महिला पहलवानों के मामले में बीजेपी सरकार और मोदी जी ने कोई मदद नहीं की।महिला पहलवानों के साथ अत्याचार करने वाले के बेटे को उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने टिकट दे दिया।

आज इस देश की जनता कह रही है कि ये चुनाव हमें बिजली, पानी, महंगाई, रोजगार के मुद्दे पर लड़ना है।आज जनता पूछ रही है कि मोदी जी आपने 10 साल में हमारे लिए क्या किया है। मोदी जी ने अगर 10 साल में कुछ किया होता, तो अपनी कामयाबी पर यह चुनाव लड़ सकते थे।

लेकिन जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है.. नरेंद्र मोदी और बीजेपी यह चुनाव धर्म की बातों पर, चोरी और पाकिस्तान पर लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री आपके सामने झूठ तो बहुत बोलते हैं, लेकिन अब फिजूल की बातें करने लगे हैं।

प्रधानमंत्री कहते हैं कि अगर आपके पास दो भैंसे हैं, तो कांग्रेस एक भैंस चुरा लेगी। 55 साल देश में कांग्रेस की सरकार रही है। जरा बताइए हमने किसकी भैंस चुराई, हमने किसके मंगलसूत्र पर आंच आने दी।