बाइडेन की तारीफ की थी तो क्या उनकी पार्टी से जुड़ूँगा: हार्दिक

08:43 pm Apr 25, 2022 | सत्य ब्यूरो

गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने बीजेपी में शामिल होने के कयासों को फिर से खारिज कर दिया है। बीजेपी की तारीफ़ किए जाने को लेकर हार्दिक ने कहा है कि उन्होंने तो पहले बाइडेन की तारीफ़ भी की थी तो इसका क्या मतलब है। 

इसके साथ ही उन्होंने एक ट्वीट भी किया है जिसमें हार्दिक आज कांग्रेस के एक कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। ट्विटर पर साझा की गई तसवीरों में देखा जा सकता है कि वह यूथ कांग्रेस के श्रीनिवास बीवी के साथ ही सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'मैं युवाओं की शक्ति और इसकी चिंता को समझता हूँ क्योंकि मैं युवा हूँ।'

इसी बीच हार्दिक पटेल ने मीडिया से बातचीत में बीजेपी में शामिल होने के कयासों को अफवाह क़रार दिया। उन्होंने कहा, 'लोग बहुत कुछ कहेंगे। जब जो बाइडेन ने अमेरिकी चुनाव जीता, तो मैंने उनकी प्रशंसा की। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके उपाध्यक्ष भारतीय मूल के हैं। लेकिन क्या इसका मतलब यह है कि मैं बाइडेन की पार्टी में शामिल हो जाऊँगा?' 

हार्दिक की यह सफ़ाई तब आई है जब तीन दिन पहले ही उन्होंने बीजेपी की तारीफ़ करते हुए कहा था, 'मैं बीजेपी की तरफ़ से हाल ही में लिए गए राजनीतिक फ़ैसलों का स्वागत करता हूँ। गुजरात में बीजेपी मज़बूत है क्योंकि उनके पास निर्णय लेने की क्षमता के साथ नेतृत्व है।' इस बयान के बाद जब उनके बीजेपी में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जाने लगे तो उन्होंने उसे तब भी अफवाह बताया था।

बीजेपी के लिए अपनी प्रशंसा पर उन्होंने सफाई दी। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक ने कहा, 'अगर किसी प्रतिद्वंद्वी में अच्छी गुणवत्ता है, तो राजनीति में हमें इसके बारे में सोचना होगा। अगर वे साहसिक निर्णय लेते हैं, तो हमें भी साहसिक निर्णय लेना होगा। यदि आप अपना समय बर्बाद करते हैं, तो लोग आपको छोड़ देंगे। कई युवा हैं जो पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं। मैं खुले तौर पर चाहता हूं कि ऐसे युवाओं को अवसर मिले।'

लेकिन कांग्रेस नेता पर आज तब फिर से बड़े जोर शोर से कयास लगाए जाने लगे जब हार्दिक पटेल ने कथित तौर पर अपने वॉट्सएप अकाउंट और टेलीग्राम बायो से कांग्रेस शब्द हटा दिया और उन्होंने इन दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी डिस्प्ले पिक्चर बदल दी। अपनी नई तसवीर में वह एक भगवा शॉल ओढ़े नज़र आ रहे हैं। 

हार्दिक पटेल बीते कुछ दिनों में तमाम टीवी चैनलों और अखबारों को दिए इंटरव्यू में गुजरात में कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर खुलकर अपनी बात कह चुके हैं। तभी से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं। 

हार्दिक पटेल ने एक इंटरव्यू में हिंदू होने पर गर्व होने की बात कही थी और कहा था कि वह भगवान राम के भक्त हैं। उन्होंने यह भी कहा था कांग्रेस के मुकाबले बीजेपी में फैसले तेजी से लिए जाते हैं। हार्दिक ने दैनिक भास्कर से कहा था कि उन्होंने अपनी बातों को कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के सामने रखा है।

पटेल ने कुछ दिन पहले द इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में अपनी उपेक्षा की बात कही थी और इसके बाद गुजरात में आम आदमी पार्टी ने कहा था कि उसके दरवाजे हार्दिक पटेल के लिए हमेशा खुले हैं।