गुजरात में केजरीवाल को काले झंडे दिखाए, तो मिला ये जवाब

06:15 pm Oct 29, 2022 | सत्य ब्यूरो

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान का शनिवार को गुजरात में काले झंडे और 'मोदी, मोदी' के नारों से स्वागत किया गया। आप के नेता चिखली गांव में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने जा रहे थे।

केजरीवाल ने काले झंडे दिखाने पर कहा कि काले झंडे दिखाने वाले मेरे भाई हैं। थोड़ा गुमराही के शिकार हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं उनका दिल जीतने और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करने में कामयाब रहूंगा।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, चिखली तालुका में खुदवेल और गोलवड गांवों के बीच सड़क के किनारे खड़े बीजेपी के कई समर्थकों ने जब आप नेताओं का काफिला वहां से गुजरा तो उन्होंने काले झंडे लहराए। चिखली कस्बे के राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान की ओर जाते समय उन्होंने "मोदी, मोदी" के नारे भी लगाए। 

केजरीवाल ने बाद में रैली को संबोधित करते हुए घटना का जिक्र किया। केजरीवाल ने कहा कि मतदाता अपनी पसंद की कोई भी पार्टी चुन सकते हैं, लेकिन आप यह तय करें कि उनके बच्चों को मुफ्त हाई क्वॉलिटी वाली शिक्षा मिले। उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी के कई सदस्य मौजूदा सरकार का विरोध कर रहे हैं और पार्टी को सत्ता से बेदखल देखने की इच्छा व्यक्त की है। 

उन्होंने कहा, जो कोई भी काला झंडा दिखाएगा, वह भरोसा रखे कि उसके परिवार के सदस्यों का इलाज भी मुफ्त होगा होगा। आम आदमी पार्टी में सभी का स्वागत है। 

गुजरात के नवसारी जिले में काले झंडों से केजरीवाल का स्वागत करते बीजेपी समर्थक

उन्होंने बीजेपी के डबल इंजन सरकार के अभियान की जरूरत पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, एक इंजन खराब हो गया और दूसरा इंजन पुराना हो गया। हमें डबल इंजन वाली सरकार नहीं, बल्कि नए इंजन की जरूरत है।

आप नेता ने आगे अपनी पार्टी की तुलना एक "नए इंजन" से की, जिसने हाल ही में बाजार में प्रवेश किया है, जिसमें कहा गया है कि यह "नवीनतम तकनीक, 21 वीं सदी के इंजन से लैस है और नई राजनीति और नए चेहरों के साथ सुचारू रूप से चलता है और लोगों को सलाह दी कि वे अगर वे राजनीति या गुंडागर्दी में शामिल होना चाहते हैं तो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन अगर वे अपने समुदायों के लिए अस्पतालों, क्लीनिकों और स्कूलों तक पहुंच चाहते हैं तो आप में शामिल होने के लिए स्वतंत्र हैं।