+
दिल्ली: पूर्व विधायक आसिफ खान गिरफ्तार, पुलिस से बदसलूकी का आरोप

दिल्ली: पूर्व विधायक आसिफ खान गिरफ्तार, पुलिस से बदसलूकी का आरोप

दिल्ली पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में एफआईआर भी दर्ज कर ली है। आसिफ खान की गिरफ्तारी से जुड़ा यह पूरा मामला क्या है?

दिल्ली पुलिस ने ओखला से कांग्रेस के पूर्व विधायक मोहम्मद आसिफ खान को गिरफ्तार कर लिया है। आसिफ खान का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि वह शाहीन बाग इलाके में एमसीडी चुनाव के दौरान तैय्यब मस्जिद के पास एक सभा कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने इस सभा को करने के लिए अनुमति ली है। 

इस पर पूर्व विधायक आक्रामक हो गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों से वहां से जाने को कहा। उनके साथ मौजूद लोगों ने पुलिस से बदसलूकी की। उनके समर्थकों ने इस दौरान जोरदार नारेबाजी की और आसिफ खान जिंदाबाद के नारे लगाए। 

दिल्ली पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में एफआईआर भी दर्ज कर ली है। 

आसिफ खान की बेटी अरीबा खान इस इलाके से कांग्रेस की पार्षद भी हैं और इस बार भी वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। आसिफ खान के साथ ही दो अन्य लोगों मिनहाज और साबिर को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

इंडिया टुडे के मुताबिक, पूर्व विधायक आसिफ खान ने कहा कि उन्हें पता चला कि यहां से एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पैसे के जरिए वोट खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। इस पर वह तैय्यब मस्जिद के पास पहुंचे। आसिफ खान ने कहा कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो स्थानीय पुलिसकर्मियों ने उन्हें सच बोलने से रोका। 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि पूर्व विधायक आसिफ खान ने दिल्ली पुलिस के अफसरों के साथ बदतमीजी की है। उन्होंने पूछा है कि क्या कांग्रेस इस मामले में कोई कार्रवाई करेगी या नहीं। 

राजनीतिक माहौल गर्म 

दिल्ली में इन दिनों एमसीडी चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल बेहद गर्म है। बीजेपी आम आदमी पार्टी के नेताओं के एक के बाद एक कई स्टिंग जारी कर चुकी है और उसने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में लाखों रुपए देकर पार्टी के टिकट बेचे हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल के भीतर रहते हुए रेप के अभियुक्त से मसाज कराने का वीडियो आने के बाद भी बीजेपी आम आदमी पार्टी पर हमलावर है। एमसीडी के चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि मतों की गिनती का काम 7 दिसंबर को होगा। 

एमसीडी चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच ही माना जा रहा है हालांकि कांग्रेस भी सभी वार्डों में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम, आजाद समाज पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, एनसीपी भी चुनाव मैदान में हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें