+
आरोपी ने कहा- हत्या के इरादे से चलाई थी ओवैसी पर गोली

आरोपी ने कहा- हत्या के इरादे से चलाई थी ओवैसी पर गोली

सचिन ने पुलिस को बताया कि वह कई दिनों से ओवैसी पर हमले की योजना पर काम कर रहा था। ओवैसी कहां-कहां जाने वाले हैं सोशल मीडिया के जरिए वह इस पर निगाह रख रहा था। 

एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर गोली चलाने वाले शख्स ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस पूछताछ के दौरान मुख्य अभियुक्त सचिन शर्मा ने कहा है कि उसने हत्या के इरादे से गोली चलाई थी। सचिन ने कहा है कि वह असदुद्दीन ओवैसी के भाषणों से काफी नाराज था इसलिए उसने अपने नजदीकी दोस्त शुभम के साथ मिलकर ओवैसी की हत्या की योजना बनाई। उसने यह भी बताया कि वह बड़ा नेता बनना चाहता था।

सचिन ने पुलिस को बताया है कि जब उसने ओवैसी पर फायरिंग की तो वह नीचे झुक गए। इसके बाद उसने नीचे की ओर गोलियां मारीं और सोचा कि उन्हें गोली लग गई है इसके बाद वह वहां से भाग गया।

सचिन ने पुलिस को बताया कि वह कई दिनों से ओवैसी पर हमले की योजना पर काम कर रहा था। ओवैसी कहां-कहां जाने वाले हैं सोशल मीडिया के जरिए वह इस पर निगाह रख रहा था और हमले के मौके की तलाश के लिए उनकी कई बैठकों में शामिल हुआ था।

सचिन का कहना है कि भारी भीड़ के कारण उसे हमले का मौका नहीं मिल पाया था।

सचिन ने पुलिस को बताया है कि जब उसे यह पता चला कि ओवेसी मेरठ से दिल्ली जा रहे हैं तो वह ओवैसी से पहले ही छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंच गया और उनकी कार के पहुंचते ही फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस का कहना है कि सचिन के पास से 9 एमएम की एक पिस्टल मिली है। सचिन ने यह पिस्टल मेरठ से तालीम नाम के एक शख्स से हासिल की थी जिसे सचिन के इरादों के बारे में जानकारी नहीं थी। ओवैसी जब गुरुवार शाम को मेरठ से दिल्ली लौट रहे थे तब उनकी गाड़ी पर फायरिंग हुई थी। 

 - Satya Hindi

सचिन शर्मा पर हत्या के प्रयास का एक मुकदमा पहले से दर्ज है। सचिन का कहना है कि उसने कानून में डिग्री ली है। दूसरे अभियुक्त शुभम का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। 

उधर, ओवैसी पर हुए हमले को लेकर हिंदू सेना का बयान सामने आया है। हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा है कि ओवैसी पर हुआ हमला एक चेतावनी है क्योंकि गोली शीशे के अंदर भी जा सकती थी लेकिन हिंदू सेना के कार्यकर्ता सिर्फ चेतावनी देना चाहते थे।

बता दें कि इस मामले में थाना पिलखुआ में पुलिस ने केस दर्ज किया है। सचिन शर्मा जिला- गौतम बुद्ध नगर के बादलपुर का और शुभम सापला बेगमपुर थाना नकुड़ जिला- सहारनपुर का निवासी है। सचिन और शुभम को शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। 

विष्णु गुप्ता ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि हिंदू सेना सचिन और शुभम को कानूनी सहायता देगी और उन्हें सम्मानित करेगी। उन्होंने कहा कि ओवैसी आग उगलना बंद कर दें। 

हैदराबाद में प्रदर्शन

उधर, इस मामले में हैदराबाद के पुराने शहर में एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन दुकानों को बंद करा दिया और काले झंडे फहराए। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने मक्का मस्जिद के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि उत्तर प्रदेश और केंद्र की सरकार इस घटना के हमलावरों के खिलाफ तुरंत और सख्त कार्रवाई करे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें