+
असद को 2, गुलाम को 1 और पुलिस टीम को कोई गोली नहीं लगी!

असद को 2, गुलाम को 1 और पुलिस टीम को कोई गोली नहीं लगी!

झांसी में हुए एनकाउंटर में मारे गए असद अहमद को दो गोलियां और गुलाम को एक गोली लगी। हालांकि यूपी पुलिस ने इसे बहुत बड़ा एनकाउंटर बताया था, जिसमें 59 राउंड गोली चलने की बात कही गई थी। इस एनकाउंटर में कोई पुलिस वाला घायल नहीं हुआ है।

गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और गुलाम के एनकाउंटर के बारे में पुलिस ने बताया था कि 59 राउंड गोलियां चली थीं। यह एनकाउंटर कल झांसी में हुआ था। असद और गुलाम का डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमॉर्टम किया। जिससे पता चला है कि असद को दो गोलियां और गुलाम को एक गोली लगी। पुलिस की एफआईआर कहती है कि फायरिंग असद और गुलाम की ओर से शुरू हुई। ताज्जुब है कि इस गोलीबारी में एक भी पुलिस वाला घायल नहीं हुआ और न ही उसे कोई खरोंच आई। यहां तक की किसी पुलिस अधिकारी को छूती हुई भी कोई गोली नहीं निकली।

59 राउंड गोली में से सिर्फ तीन गोली काम की निकली जिनसे असद और गुलाम मारे गए। हालांकि यूपी एसटीएफ की ओर से कहा गया है कि एसटीएफ ने 9 गोलियां चलाईं। जिसमें से सिर्फ एक सीओ ने दो गोलियां चलाईं, बाकी इंस्पेक्टर से लेकर कॉन्स्टेबल ने एक-एक गोली चलाई।

असद को लगी एक गोली पीछे से पीठ में लगी और दिल व सीने को चीरती हुई बाहर निकल गई। असद को दूसरी गोली सीने में लगी और गले में जाकर फंस गई। गुलाम को एक ही गोली लगी जो पीठ में लगकर सीने को चीरती हुई निकल गई।

यहां फिर से दोहराना होगा कि असद और गुलाम जिस बाइक पर थे, उसे कोई गोली नहीं लगी।

एसटीएफ टीम का नेतृत्व कथित तौर पर एसटीएफ डीएसपी नवेंदु सिंह और डीएसपी विमल कर रहे थे। यूपी पुलिस और एसटीएफ पिछले 50 दिनों से असद की तलाश कर रही थी। यूपी पुलिस के मुताबिक, झांसी के पास पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, तभी उन्होंने अधिकारियों पर गोलियां चला दीं। पुलिस के मुताबिक, वे जवाबी कार्रवाई में मारे गए। प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में वांछित असद अहमद और गुलाम को विशेष अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने पांच-पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश बताया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें