दिल्ली-एनसीआर में तूफान, 2 लोगों की मौत, सैकड़ों पेड़ गिरे

09:20 am May 31, 2022 | सत्य ब्यूरो

सोमवार शाम को दिल्ली-एनसीआर में आए बारिश और तूफान की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। इस दौरान दिल्ली में ही 300 पेड़ गिरे हैं। बारिश की वजह से लोग बड़ी संख्या में दिल्ली के कई इलाकों में जाम में फंसे रहे। 

एनसीआर के इलाकों नोएडा, फरीदाबाद में भी मौसम के अचानक बदलने की वजह से बारिश हुई और लोग जाम में फंसे रहे। नोएडा में भी सड़कों पर कई जगह पेड़ गिरे और कई घंटों तक बिजली गुल रही। 

हालांकि बारिश की वजह से मौसम ठंडा हो गया और तापमान 13 से 16 डिग्री तक गिर गया। 

ख़राब मौसम के चलते दिल्ली से जयपुर, लखनऊ, चंडीगढ़, अहमदाबाद, देहरादून जाने वाले विमानों को डायवर्ट कर दिया गया।

दिल्ली में कुछ इलाक़ों में गाड़ियों पर पेड़ गिरने से नुक़सान भी हुआ। राजधानी के जामा मस्जिद इलाक़े में भारी बारिश-आंधी से बालकनी गिर गई। इस हादसे में 50 वर्षीय एक शख्स की जान चली गई। नई दिल्ली के केजी मार्ग, रायसीना रोड जैसे क्षेत्रों में नुक़सान की ख़बरें हैं। 

दिल्ली के पूर्वी और मध्य हिस्सों में तूफान का सबसे ज्यादा असर सड़कों पर पेड़ों की टूटी शाखाओं से पड़ा। पेड़ों के गिरने की क़रीब 300 कॉल नगर निगम के अधिकारियों को प्राप्त हुईं।

फिरोजशाह रोड, टॉलस्टॉय मार्ग, कोपरनिकस रोड, केजी मार्ग और पंडित रविशंकर शुक्ला लेन के पास के इलाकों में भारी बारिश के बाद वाहन फँस गए।

क़रीब 15-20 मिनट की बारिश में ही पानी जमा होने से यातायात प्रभावित हुआ। नोएडा यातायात पुलिस ने कहा कि बारिश का पानी भरने के कारण यातायात धीमी गति से चल रहा है। 

बता दें कि इससे पहले रविवार शाम को भी दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मंगलवार को भी हल्की बारिश हो सकती है।