दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों-पुलिस में झड़प, हिंसा 

10:37 pm Nov 02, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार दोपहर को पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 पुलिस अधिकारी चोटिल हुए हैं। इनमें एक एडिशनल डीसीपी और दो एसएचओ भी शामिल हैं। इसके अलावा 8 वकीलों को भी चोट आई है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हिंसा में 12 बाइकों, 1 पुलिस जिप्सी और 8 जेल वाहनों को नुक़सान पहुंचा है। मामले की जाँच के लिए विशेष पुलिस आयुक्त के नेतृत्व में टीम बना दी गई है। 

बताया जाता है कि अदालत की पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने को लेकर यह विवाद हुआ, जिसमें पुलिसकर्मी ने वकील पर फ़ायर झोंक दिया। इसके जवाब में वकीलों ने पुलिस की गाड़ी को आग लगा दी और सड़कों पर जाम लगा दिया। वकीलों ने आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ़्तार करने की भी माँग की। 

पुलिस और वकीलों के बीच झगड़े के बाद अदालत परिसर में तनाव का माहौल बन गया और हालात को संभालने के लिये मौक़े पर अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया। 

अस्पताल में भर्ती घायल वकील।

बार काउंसिल ऑफ़ दिल्ली के चेयरमैन केसी मित्तल ने वकीलों पर हमले की निंदा की है। मित्तल ने कहा कि हमले में घायल हुए एक वकील की हालत गंभीर है और एक वकील को लॉकअप में पीटा गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी को नौकरी से बर्खास्त किया जाना चाहिए।