केजरीवाल आतंकवादी हैं और इसके बहुत सबूत हैं: जावड़ेकर 

07:29 pm Feb 03, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी नेताओं के निशाने पर अरविंद केजरीवाल और शाहीन बाग़ में चल रहा आंदोलन है। कुछ दिन पहले पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा ने केजरीवाल को आतंकवादी कहा था और अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी ऐसा ही बयान दिया है। 

जावड़ेकर ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा, ‘दिल्ली की जनता जो उनके पक्ष में खड़ी थी, वह भी मुकर गयी है। इसलिये केजरीवाल एकदम मायूस चेहरा करके पूछ रहे हैं कि क्या मैं आतंकवादी हूं। तो आतंकवादी हो, इसके बहुत सबूत हैं। आपने ख़ुद कहा था कि मैं अराजकवादी हूं, अराजकवादी और आतंकवादी में बहुत ज़्यादा अंतर नहीं होता।’

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कुछ दिन पहले दिल्ली में एक चुनावी जनसभा में कहा था, ‘दिल्ली में कई नटवरलाल और केजरीवाल जैसे आतंकवादी छुपे बैठे हैं। मुझे नहीं समझ आ रहा कि हमें कश्मीर के आतंकवादियों से लड़ना चाहिए या दिल्ली में केजरीवाल जैसे आतंकवादियों से।’ उनके इस बयान पर अरविंद केजरीवाल ने पलटवार करते हुए कहा था कि वह यह निर्णय दिल्ली के लोगों के ऊपर छोड़ते हैं कि वे उन्हें अपना बेटा मानते हैं, भाई मानते हैं या फिर आतंकवादी मानते हैं। इसके बाद चुनाव आयोग ने बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की थी और 96 घंटे के लिये प्रचार करने पर रोक लगा दी थी। 

दिल्ली में 8 फ़रवरी को मतदान होना है और 6 फ़रवरी को शाम 5 बजे चुनाव प्रचार रुक जाएगा। मुख्य मुक़ाबला बीजेपी और ‘आप’ के बीच ही माना जा रहा है। 2015 के चुनावी नतीजे पूरी तरह एकतरफ़ा रहे थे और ‘आप’ ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर दिया था और बीजेपी सिर्फ 3 सीटों पर ही सिमट गयी थी। 

इसके अलावा शाहीन बाग़ में नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर चल रहे धरने को लेकर भी बीजेपी नेताओं के लगातार बयान आ रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह कई चुनावी जनसभाओं में जनता से कह चुके हैं कि ईवीएम का बटन इतने ग़ुस्से में दबाएं कि करंट शाहीन बाग़ में लगे। बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग़ के धरने को लेकर, ‘ये लोग आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों से रेप करेंगे’ का बयान दिया था। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शाहीन बाग़ को तौहीन बाग़ कहा था। केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नागरिकता क़ानून के नाम पर लोगों को भड़का रही हैं और अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शाहीन बाग़ के लोगों के साथ खड़े हैं।