मनीष सिसोदिया ने गिरफ्तारी को बताया साजिश, कहा डरा नहीं हूं

04:45 pm Mar 01, 2023 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को अपनी गिरफ्तारी को उन्हें और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को परेशान करने की साजिश करार दिया। अपने इस्तीफे में उन्होंने एक बार फिर अपने खिलाफ लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

मनीष ने अपने पत्र में लिखा, 'मेरे खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और कई और दर्ज होने वाली हैं। उन्होंने यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि मैं आम आदमी पार्टा छोड़ दूं। मुझे धमकी दी गई और रिश्वत की पेशकश भी की गई, लेकिन मैं नहीं झुका। दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले में पांच दिन की सीबीआई हिरासत में बंद सिसोदिया ने लिखा, ''परिणामस्वरूप, उन्होंने मुझे नहीं झुकने के लिए गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा, 'मैं उनकी जेलों से नहीं डरता और सच्चाई के रास्ते पर चलने के लिए गिरफ्तार होने वाला पहला व्यक्ति नहीं हूं। मैंने उन लोगों की अनगिनत कहानियां पढ़ी हैं जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और झूठे आरोपों में जेल गए। कुछ को तो मौत तक फांसी पर लटका दिया गया।

सिसोदिया ने दावा किया कि केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप उन लोगों ने लगाए हैं जो उनकी राजनीति से 'डरे' हुए हैं। उन्होंने कहा, 'गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार से जूझ रहे देश के लोग अरविंद केजरीवाल को एक उम्मीद के रूप में देखते हैं। वे उन्हें जुमलों में विश्वास करने वाले नेताओं में नहीं देखते क्योंकि केजरीवाल वही करते हैं जो वह बोलते हैं।

उन्होंने कहा, 'दुनिया में कोई भी मुझे भ्रष्ट होने के लिए मजबूर नहीं कर सकता और न ही मेरी ईमानदारी से समझौता करने पर मजबूर कर सकता है। अगर मैं चाहूं तो भी किसी को भ्रष्ट काम करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता और न ही अपने काम से पीछे हट सकता हूं।