एनएसए डोभाल के घर में कार लेकर घुसने की कोशिश, एक शख्स हिरासत में

02:15 pm Feb 16, 2022 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली में एक शख्स ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के घर में मंगलवार सुबह कार लेकर घुसने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। इस शख्स का नाम शांतनु रेड्डी है और वह कर्नाटक का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उससे पूछताछ कर रही है। 

चिप फिट करने का दावा 

पुलिस का कहना है कि रेड्डी के पास किराए की कार है। रेड्डी ने बताया कि किसी ने उसके अंदर चिप फिट कर दी है और उसे कंट्रोल करने की कोशिश कर रहा है। लेकिन पुलिस ने कहा कि उसकी यह बात गलत है और वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। 

इस घटना के बाद से ही अजित डोभाल के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस तमाम वाहनों की जांच कर रही है। शांतनु रेड्डी की ओर से बताई गई बातों को वैरिफाई करने के लिए बेंगलुरु पुलिस और रेड्डी के परिजनों से भी संपर्क किया गया है।

अजित डोभाल दिल्ली के बेहद सुरक्षित इलाके जनपथ में रहते हैं और उनके घर में इस तरह घुसने की कोशिश को दिल्ली पुलिस बेहद गंभीरता से ले रही है। पुलिस लगातार रेड्डी से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने आखिर ऐसा करने की कोशिश क्यों की। 

पिछले महीने मिला था बम

अजित डोभाल भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार होने के नाते बेहद अहम शख्स हैं और इसलिए इंटेलिजेंस ब्यूरो भी इस शख्स से पूछताछ करेगी। यहां याद दिलाना होगा कि बीते महीने पूर्वी दिल्ली में गाजीपुर की फल मार्केट के बाहर एक आईईडी बम मिला था। हालांकि इस बम को निष्क्रिय कर दिया गया था लेकिन तब यह चिंता जताई गई थी कि आखिर इस बम को कौन यहां पर लेकर आया।